ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशकांवड़ मेले की तैयारियां 4 जुलाई तक पूरी करें: बरनाला

कांवड़ मेले की तैयारियां 4 जुलाई तक पूरी करें: बरनाला

16 जुलाई गुरुपूर्णिमा से आरंभ हो रही कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर पौड़ी प्रशासन ने कसरत शुरू दी है। शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी पौड़ी ने लक्ष्मणझूला में विभागीय अधिकारियों और जन-प्रतिनिधियों के...

कांवड़ मेले की तैयारियां 4 जुलाई तक पूरी करें: बरनाला
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषFri, 21 Jun 2019 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

16 जुलाई गुरुपूर्णिमा से आरंभ हो रही कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर पौड़ी प्रशासन ने कसरत शुरू दी है। शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी पौड़ी ने लक्ष्मणझूला में विभागीय अधिकारियों और जन-प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर 4 जुलाई तक व्यवस्थाएं जुटाने के निर्देश दिए।

लक्ष्मणझूला स्थित डीएम कैंप कार्यालय में अपर जिलाधिकारी पौड़ी शिव कुमार बरनाला की अध्यक्षता में कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की बैठक हुई। बिंदुवार विषयों पर चर्चा के दौरान उन्होंने नगर पंचायत और जिला पंचायत को मेला आरंभ होने से पहले क्षेत्र में साफ-सफाई, पथ-प्रकाश, अस्थायी शौचालयों की व्यवस्था करने को कहा। जबकि पीडब्ल्यूडी को सड़कों पर पैचवर्क, नालियों की सफाई के निर्देश दिये। जल संस्थान के अधिकारियों को स्टैंड पोस्ट, पार्किंग स्थलों पर टैंकरों की व्यवस्था करने को कहा। सुरक्षा व्यवस्था व ट्रैफिक प्लान बनाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने सामाजिक संगठनों से भी सहयोग मांगा। इस दौरान स्वर्गाश्रम व्यापार मंडल के अध्यक्ष नारायण सिंह रावत ने कावंड मेले को सरकार द्वारा नोटिफाइड करने की मांग प्रशासन के सक्षम रखी।बैठक में एसडीएम यमकेश्वर एसएस राणा, तहसीलदार कैलास चंद्र, नगर पंचायत अध्यक्ष माधव अग्रवाल, जलंस्थान के ईई आरसी रमोला, पीडब्लूडी के एई सत्यप्रकाश, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत पौड़ी संतोष खेतवाल, लक्ष्मणझूला थानाध्यक्ष राकेंद्र कठैत, गौहरी रेंज के वनक्षेत्राधिकारी डीपी उनियाल, जलकल अभियंता ऋषिकेश राजेश चौहान, नीलकंठ व्यापार मंडल अध्यक्ष बृजेश चौहान, नीलकंठ मदिंर समितिसचिव धन सिंह राणा, जितेंद्र सिंह धाकड़ आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें