ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशबच्चों ने धार्मिक स्थलों का इतिहास जाना

बच्चों ने धार्मिक स्थलों का इतिहास जाना

निर्मल आश्रम ज्ञानदान एकेडमी ऋषिकेश के कक्षा पांच के बच्चों ने हरिद्वार के धार्मिक स्थलों का शैक्षिक भ्रमण किया। शैक्षिक भ्रमण के तहत बच्चों ने हरिद्वार के विभिन्न धार्मिक स्थलों की महत्ता व इतिहास...

बच्चों ने धार्मिक स्थलों का इतिहास जाना
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSat, 27 Apr 2019 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

निर्मल आश्रम ज्ञानदान एकेडमी ऋषिकेश के कक्षा पांच के बच्चों ने हरिद्वार के धार्मिक स्थलों का शैक्षिक भ्रमण किया। शैक्षिक भ्रमण के तहत बच्चों ने हरिद्वार के विभिन्न धार्मिक स्थलों की महत्ता व इतिहास की जानकारी एकत्रित की।

शनिवार को निर्मल आश्रम ज्ञानदान एकेडमी ऋषिकेश के कक्षा पांच के 67 छात्र-छात्राएं शैक्षिक भ्रमण के तहत हरिद्वार के विभिन्न धार्मिक स्थलों का भ्रमण करने पहुंचे। बच्चों ने हरिद्वार के भूपतवाला स्थित पावन धाम में कांच का मन्दिर, श्रीकृष्ण मन्दिर, राम मंदिर, शिवालय मंदिर व श्री भूमा निकेतन आश्रम एवं घाट जैसे पौराणिक मंदिरों में पहुंच पूजा-अर्चना की विधि व मंदिरों के इतिहास के बारे में जानकारी एकत्रित की। स्कूल प्रधानाचार्य रणबीर सिंह नेगी ने बताया कि बच्चों को धार्मिक संस्कारों से जोड़ने के उद्देश्य से यह शैक्षिक भ्रमण किया गया है। कहा कि बच्चों में हमारे इतिहास, परंपराएं और धार्मिंक संस्कारों का ज्ञान होना बेहद जरूरी है। मौके पर अमृत पाल डंग, दिनेश पैन्यूली, जूही सचदेवा, सारिका अरोड़ा, विजेता, ज्योति वर्मा, हेमा थापा, वासुदेव पोखरियाल, घनानंद रौतेला, प्रवीण पंवार, श्याम सिंह सरियाल आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें