DA Image
1 मार्च, 2021|6:59|IST

अगली स्टोरी

आबादी क्षेत्र में जंगली जानवरों की घुसपैठ रोकने को लगाई गुहार

default image

ऋषिकेश। हमारे संवाददाता

रायवाला ग्रामसभा में वन्य जीवों की घुसपैठ सिरदर्द बन गई है। समस्या से परेशान ग्रामीणों ने गांव में जंगली जानवरों की घुसपैठ रोकने के लिए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से गुहार लगाई है। मौके पर विस अध्यक्ष ने अधिकारियों को रायवाला में सोलर फेंसिंग लगाने के निर्देश दिए।

रविवार को बैराज स्थित कैंप कार्यालय में रायवाला के ग्रामीणों ने विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने कहा कि ग्रामसभा रायवाला की कृषि भूमि और आबादी क्षेत्र राजाजी टाइगर रिजर्व की सीमा के साथ सटा हुआ है। कृषक आबादी वाला क्षेत्र होने के कारण यहां ग्रामीणों की आजीविका का मुख्य साधन कृषि है। वन क्षेत्र से आबादी में घुसने वाले वन्य जीव चीता, हिरण, हाथी, सुअर आदि फसलों और अन्य संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं। साथ ही यह जंगली जानवर ग्रामीणों के लिए खतरा बने हुए हैं। ग्रामीणों ने जंगली जानवरों को रोकने के लिए पार्क से सटी सीमा पर लगभग तीन किमी तक सोलर फेंसिंग लगाने की मांग की। विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने समस्याओं को सुनते हुए राजाजी नेशनल पार्क के उच्च अधिकारियों को निर्देशित किया एवं पत्र लिखकर शीघ्र ही रायवाला क्षेत्र में सोलर फेंसिंग लगवाने के निर्देश दिए हैं।

मौके पर भाजपा के जिला महामंत्री सुदेश कंडवाल, उपप्रधान जयनंद डिमरी, कमलेश्वर भट्ट, आशीष कंडवाल, हरिराम नौटियाल, राजेंद्र सेमवाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

फोटो कैप्शन 18 आरएसके 6 : ऋषिकेश में रविवार को विस अध्यक्ष से मुलाकात करते रायवाला के ग्रामीण।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Calls to stop infiltration of wild animals in populated area