ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशवोटर कार्ड बनवाने घर-घर जा रहे बीएलओ

वोटर कार्ड बनवाने घर-घर जा रहे बीएलओ

जिन लोगों का अभी तक वोटर लिस्ट में नाम नहीं जुड़ा है या वोटर कार्ड में नाम और पता गलत है, उन्हें अब इसके लिए कहीं दौड़ भाग करने की जरूरत नहीं है।...

वोटर कार्ड बनवाने घर-घर जा रहे बीएलओ
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषThu, 30 Nov 2023 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश, संवाददाता।
जिन लोगों का अभी तक वोटर लिस्ट में नाम नहीं जुड़ा है या वोटर कार्ड में नाम और पता गलत है, उन्हें अब इसके लिए कहीं दौड़ भाग करने की जरूरत नहीं है। निर्वाचन आयोग के विशेष अभियान के तहत बीएलओ इन दिनों घर-घर जाकर इन कार्यों को कर रहे हैं।

विशेष पुनिरीक्षण अभियान के तहत इन दिनों क्षेत्रीय बीएलओ प्रत्येक वार्ड के हर घर में पहुंच रहे है। इसमें नए मतदाताओं के मौके पर ही फार्म भरवाए जा रहे हैं। जबकि जिनके पहचान पत्र में नाम-पते सहित अन्य गलतियां हैं, उन्हें फार्म भरा कर जानकारी ली जा रही है। इस अभियान के तहत बीएलओ को घर-घर जाने को कहा गया है। अभियान सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलाया जा रहा है। इसके बाद शाम 5 बजे तक बीएलओ अपने बूथ स्थलों पर तैनात मिल रहे हैं। इसके अलावा बीएलओ लोगों को आनलाइन एप के माध्यम से भी आवेदन का तरीका समझा रहे हैं। ऋषिकेश तहतसीलदार चमन सिंह ने बताया कि सभी बीएलओ को घर-घर जाकर मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए कहा गया है। जो लोग फिर भी छूट जाएंगे, वे अपने बूथों पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बताया कि यह अभियान नौ दिसंबर तक जारी रहेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें