ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशधर्मशाला को खुर्दबुर्द होने से रोके प्रशासन

धर्मशाला को खुर्दबुर्द होने से रोके प्रशासन

छात्र नेताओं ने ऋषिकेश में धर्मशालाओं को खुर्द-बुर्द किए जाने पर नाराजगी जताई है। मंगलवार को छात्र नेताओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर खुर्द-बुर्द हो रही धर्मशालाओं पर रोक लगाने की मांग...

धर्मशाला को खुर्दबुर्द होने से रोके प्रशासन
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषTue, 05 Nov 2019 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

छात्र नेताओं ने ऋषिकेश में धर्मशालाओं को खुर्द-बुर्द किए जाने पर नाराजगी जताई है। मंगलवार को छात्र नेताओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर खुर्द-बुर्द हो रही धर्मशालाओं पर रोक लगाने की मांग की।

मंगलवार को ऋषिकेश के छात्र नेताओं ने एसडीएम प्रेमलाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। पीजी कॉलेज ऋषिकेश के छात्रसंघ अध्यक्ष अनुराग पयाल ने बताया कि भजन आश्रम के पास वर्ष 1910-1911 में एक ट्रस्ट द्वारा धर्मशाला का निर्माण करवाया गया था। इसका मुख्य उद्देश्य चारधाम व कुंभ मेले में आने वाले यात्रियों को यहां निशुल्क ठहराना था। इस ट्रस्ट के नियमों के संविधान के मुताबिक इस संपत्ति का उपयोग केवल धार्मिक कार्यों के लिए होना था। लेकिन अब कुछ लोगों द्वारा इसे खुर्द बुर्द करने की कोशिश की जा रही है। इन दिनों इस धर्मशाला में तोड़ फोड़ चल रही है। जिसे रुकवाया जाए। जिसके बाद एसडीएम प्रेमलाल ने संबंधित अधिकारियों को मामले की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। मौके पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष विवेक शर्मा, पूर्व छात्रसंघ यूआर नितिन सक्सैना, रवि कुमार, अमनदीप नेगी, अनिल गैरोला, अमन शर्मा, मनोज राणा, राघव, संदीप, अंकुश थपलियाल, मयंक रमोला आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें