ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशक्विज में आदर्श, मोहित, सुमित और पवन अव्वल

क्विज में आदर्श, मोहित, सुमित और पवन अव्वल

माडर्न इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी, ढालवाला में तकनीकी सामान्य ज्ञान पर आयोजित क्विज प्रतियोगिता में आदर्श, मोहित, सुमित और पवन के ग्रुप ने प्रथम स्थान प्राप्त...

क्विज में आदर्श, मोहित, सुमित और पवन अव्वल
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSat, 07 Sep 2019 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

माडर्न इंस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी, ढालवाला में तकनीकी सामान्य ज्ञान पर आयोजित क्विज प्रतियोगिता में आदर्श, मोहित, सुमित और पवन के ग्रुप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

शनिवार को एमआईटी ढालवाला में तकनीकी सामान्य ज्ञान पर आयोजित क्विज प्रतियोगिता का शुभारंभ संस्थान के संस्थापक हरगोविंद जुयाल ने किया। उन्होंने कहा कि आधुनिक तकनीक पुरानी तकनीक का उन्नत रूप है और आधुनिक जीवन में इस तकनीक का प्रभाव अतुलनीय है। इस लिए शिक्षा के क्षेत्र में भी आधुनिकता जरूरी है। कहा कि इस प्रकार कि प्रतियोगिताओं से बच्चों को नई-नई चीजों की जानकारी मिलती है और उनमें बौद्धिका विकास होता है। सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अध्यक्ष प्रदीप पोखरियाल ने कहा कि आधुनिक सभ्यता के विकास में तकनीकी का बहुत बड़ा योगदान है। प्रौद्योगिकी व्यावहारिक और औद्योगिक कलाओं और प्रयुक्त विज्ञानों से संबंधित अध्ययन या विज्ञान का समूह है। उन्होंने कहा कि सामान्य ज्ञान की शिक्षा व अध्ययन सभी को करना चाहिए। प्रतियोगिता में आदर्श, मोहित, सुमित और पवन के ग्रुप ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और सागर लांबा, दिव्यांशु चोपड़ा, अंबिकेश व अमन के ग्रुप ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। मौके पर संस्थान के डायरेक्टर रवि जुयाल, आईटी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रदीप पोखरियाल, कामेश यादव, सुदीप सारस्वत, विनय भट्ट, अखिलेश बिजल्वाण, निखिल भट्ट, पूजा, मुस्कान, मयंक आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें