DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › ऋषिकेश › आरटीआई की आड़ में रंगदारी वसूलने का आरोप
रिषिकेष

आरटीआई की आड़ में रंगदारी वसूलने का आरोप

हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 06:20 PM
आरटीआई की आड़ में रंगदारी वसूलने का आरोप

ऋषिकेश। संवाददाता

शहर के भाजपाइयों और व्यापारियों ने कुछ तथाकथित लोगों पर सूचना के अधिकार की आड़ में ब्लैकमेल करने और रंगदारी वसूलने का आरोप लगाया। इस मामले में कोतवाली पुलिस से प्रभावी कार्रवाई करने की मांग की है।

सोमवार को भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल के नेतृत्व में भाजपाई और व्यापारी ऋषिकेश कोतवाली पहुंचे। कोतवाल महेश जोशी से मुलाकात कर उन्हें एक शिकायती पत्र सौंपा। बताया कि ऋषिकेश में सूचना के अधिकार की आड़ में शहर के प्रभावशाली लोगों को ब्लैकमेल करने वाला गिरोह सक्रिय है। आरोप लगाया कि तथाकथित आरटीआई कार्यकर्ता सूचना के अधिकार के तहत विभाग से रिपोर्ट लेने के बाद संबंधित से सौदेबाजी करते हैं। इनकार करने पर ब्लैकमेल कर रंगदारी वसूलते हैं।

तथाकथित आरटीआई कार्यकर्ता शहर के बिल्डरों, व्यापारियों का उत्पीड़न कर रहे हैं, इससे शांति प्रिय शहर का माहौल खराब हो रहा है। भाजपा जिला कोषाध्यक्ष संजय व्यास ने आरोप लगाया कि पूर्व महिला सभासद को एक आरटीआई कार्यकर्ता पिछले काफी समय से रंगदारी देने के लिए धमका रहा है। मौके पर मौजूद लोगों ने एक स्वर में ब्लैकमेल करने और रंगदारी वसूलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। कोतवाल महेश जोशी ने मामले की जांच कर प्रभावी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। मौके पर भाजपा मंडलाध्यक्ष दिनेश सती, महामंत्री जयंत किशोर शर्मा, प्रतीक कालिया, प्रदीप कोहली, संदीप गुप्ता, अजय गर्ग, विशाल कक्कड़, अनिता बहल, विवेक वर्मा आदि मौजूद रहे।

फ़ोटो कैप्शन- 12 आरएसके 03 ऋषिकेश में सोमवार को सूचना के अधिकार की आड़ में ब्लेकमैल करने वालों पर कार्रवाई के लिए कोतवाल को लोगों ने ज्ञापन सौंपा।

संबंधित खबरें