ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशलक्सर खानपुर में नहीं लगी कोरोना की बूस्टर डोज

लक्सर खानपुर में नहीं लगी कोरोना की बूस्टर डोज

की बूस्टर डोज मौजूद नहीं थी। वैक्सीन नहीं होने की वजह से देहात से आए लोगों को बिना बूस्टर डोज लगावाए लौटना पड़ा। कोरोना के नए वेरिएंट बीएफ.7 के आने...

लक्सर खानपुर में नहीं लगी कोरोना की बूस्टर डोज
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीThu, 29 Dec 2022 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

लक्सर में गुरुवार को कोरोना की बूस्टर डोज लगाने का काम शुरू नहीं हो सका। खानपुर सीएचसी पर भी बूस्टर डोज नहीं लग पाई। दोनों सीएचसी पर कोवैक्सीन या कोविशील्ड की बूस्टर डोज मौजूद नहीं थी। वैक्सीन नहीं होने की वजह से देहात से आए लोगों को बिना बूस्टर डोज लगावाए लौटना पड़ा।

कोरोना के नए वेरिएंट बीएफ.7 के आने की संभावना को लेकर स्वास्थ्य विभाग पहले से तैयारी में जुटा है। इसी तैयारी के तहत गुरुवार से जिले के सभी छह ब्लॉक में कोविड की बूस्टर डोज से वंचित लोगों को यह वैक्सीन लगाई जानी थी। लेकिन लक्सर और खानपुर में गुरुवार को बूस्टर डोज नहीं लग पाई। लक्सर सीएचसी के बीपीएम आशीष शर्मा ने बताया कि सीएचसी पर बूस्टर डोज की वैक्सीन उपलब्ध थी। परंतु यह वैक्सीन दिसंबर में एक्सपायर होने वाली थी। इसे देखते हुए विभाग ने वैक्सीन की सारी डोज वापस मंगवा ली थी। इसके बाद से केंद्र पर कोवैक्सीन और कोविशील्ड दोनों वैक्सीन नहीं आई हैं। इस कारण गुरुवार को वैक्सीनेशन शुरू नहीं हो पाया है।

उधर, खानपुर सीएचसी पर भी वैक्सीन नहीं होने के कारण बूस्टर डोज नहीं लग सकी। देहात से आए देवेंद्र कुमार, राजेश कुमार, प्रीतम सिंह, सोनू शर्मा ने बताया कि वह बूस्टर डोज लगवाने सरकारी अस्पताल आए थे। पर वहां वैक्सीन नहीं होने के कारण उन्हें यह डोज नहीं लग पाई है। लक्सर सीएचसी प्रभारी डॉ. नलिंद असवाल ने बताया कि शुक्रवार को कोवैक्सीन की 310 बूस्टर डोज आनी हैं। इनके पहुंचने पर बूस्टर डोज लगेगी। इनके अलावा कोविशील्ड की दो हजार बूस्टर डोज की मांग भी विभाग को भेजी गई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें