DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › ऋषिकेश › तपोवन से 40 विदेशी नागरिक दिल्ली भेजे
रिषिकेष

तपोवन से 40 विदेशी नागरिक दिल्ली भेजे

हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषPublished By: Newswrap
Fri, 03 Apr 2020 09:20 PM
तपोवन से 40 विदेशी नागरिक दिल्ली भेजे

ऋषिनगरी के लक्ष्मणझूला, तपोवन और स्वर्गाश्रम क्षेत्र में होटल और योग केंद्रो में बीते तीन महीने से ठहरे विभिन्न देशों के 40 विदेशियों को दो वाहनों से दिल्ली भेजा गया। अपने-अपने दूतावास की के माध्यम से सभी विदेशी इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से स्वदेश लौटेंगे।

योग और अध्यात्म सीखने पहुंचे स्पेन, जर्मन, पुर्तगाल, सोमालिया से गंगाघाटी आए विदेशी लक्ष्मणझूला, तपोवन, स्वर्गाश्रम क्षेत्र में स्थित होटल और योग केंद्रों में रूके हुए है। वैश्विक बीमारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद संबंधित देश अपने नागरिक की सुध ले रहे है। जिसके बाद यहां से विदेशियों के जाने का सिलसिला शुक्रवार को भी चला। दिल्ली स्थित संबंधित देशों के दूतावास ने लक्ष्मणझूला, तपोवन अपने की नागरिकों की सूची तैयार की है।

शुक्रवार को तपोवन से दो टेंपों ट्रेवलर से विदेशी नागरिक दिल्ली के लिए रवाना हुए। जिनमें स्पेन, जर्मन ,पुर्तगाल सोमालिया देशों के करीब 40 नागरिक सवार थे। मुनिकीरेती एसओ रामकिशोर सकलानी ने बताया कि दिल्ली से उन्हें हवाई जहाज से उनके वतन ले जाएंगे। कोरोना वायरस की प्रकोप के चलते अब स्वर्गाश्रम और तपोवन क्षेत्र में विदेशियों की आमद घट गई। इक्के दुक्के विदेशी ही यहां पर ठहरे हुए हैं।

संबंधित खबरें