DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाघ के लड़कर बचाई पत्नी की जान

बाघ के लड़कर बचाई पत्नी की जान

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की ढेला रेंज में लकड़ी बीनने गई महिला पर अचानक बाघ ने हमला कर दिया। बाघ महिला को घसीटकर झाड़ी में ले गया। इस बीच पति ने साहस दिखाते हुए बाघ पर लाठी-डंडों से प्रहार कर दिया। जिससे बाघ महिला को घायल कर जंगल की ओर भाग गया। बुधवार शाम ग्राम देवीपुर बासीटीला निवासी रूपा देवी अपने पति सुंदर सिंह मनराल के साथ कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढेला रेंज में जलौनी लकड़ी बीनने गई थी। इसी बीच झाड़ी में पहले से घात लगाए बैठे बाघ ने महिला पर जानलेवा हमला बोल दिया। बाघ महिला को उठाकर झाड़ी में ले गया। पत्नी को बाघ से बचाने के लिए पति ने लाठी-डंडों से बाघ पर ताबड़तोड़ प्रहार कर दिए। जिससे बाघ महिला को झाड़ी में ही घायल छोड़कर भाग गया। इस दौरान बाघ ने युवक पर भी हमले का प्रयास किया। बाघ के हमले में गंभीर रूप से घायल हुई महिला को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसकी हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने उसे काशीपुर रेफर कर दिया। वहीं घटना के बाद कॉर्बेट अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर महिला का हाल जाना। रेंजर पंकज शर्मा ने बताया कि महिला के उपचार में हर संभव मदद की जाएगी।

घटना स्थल के पास बढ़ाई सुरक्षा

रामनगर। ढेला रेंज के रेंजर पंकज शर्मा ने बताया कि बाघ पानी की तलाश में नदी की ओर आ रहा होगा। इसी बीच उसने महिला पर हमला बोल दिया। उन्होंने बताया कि जिस स्थान पर बाघ ने महिला पर हमला किया वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रात्रि गश्त के लिए तीन टीम लगाई गई हैं।

आज लगेंगे कैमरा ट्रैप

रामनगर। रेंजर पंकज शर्मा ने बताया कि बाघ से सुरक्षा के लिए घटनास्थल के पास गुरुवार को कैमरा ट्रैप लगाए जाएंगे। बताया कि ग्रामीणों से जंगल में न जाने की अपील की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Wife survived by tiger boy