ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रामनगरएससी-एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत

एससी-एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत

कांग्रेस अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक राजकुमार ने वार्ता करते हुए कहा कि सरकार अनुसूचित जाति एवं विधवा महिलाओं की पुत्रियों के विवाह के लिए लागू की गई योजना को बंद करने...

एससी-एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत
हिन्दुस्तान टीम,रामनगरThu, 27 Feb 2020 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

भीमताल। कांग्रेस अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक राजकुमार ने वार्ता करते हुए कहा कि सरकार अनुसूचित जाति एवं विधवा महिलाओं की पुत्रियों के विवाह के लिए लागू की गई योजना को बंद करने की कोशिश कर रही है।

लंबे समय से पात्र अभ्यर्थियों को योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। कहा कि अनुसूचित जाति के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति नहीं मिल पा रही है। इसके चलते संस्थानों व विद्यालयों से छात्रों को निकाला जा रहा है। उन्होंने अनुसूचित जाति व जनजाति के बच्चों के छात्रावासों की व्यवस्था सुधारने की मांग की। समाज कल्याण से मिलने वाली वृद्धावस्था, विधवा व विकलांग पेंशन भी लोगों को समय से नहीं मिल पाने के चलते उन्हें विभागों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। इससे पूर्व उनके भीमताल पहुंचने पर प्रकोष्ठ से जुड़ी महिलाओं ने स्वागत किया। इस मौके पर महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्या, निर्मला आर्या, आशा आर्या, निर्मला चंद्र, सरिता नगरकोटी, हेम चंद्र आर्या, शाहिद खान, तुलसी देवी, रीना आर्या आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें