ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड रामनगरकिन्नर बोर्ड का गठन करें उत्तराखंड सरकार

किन्नर बोर्ड का गठन करें उत्तराखंड सरकार

किन्नर बोर्ड का गठन करें उत्तराखंड सरकारकिन्नर बोर्ड का गठन करें उत्तराखंड सरकारकिन्नर बोर्ड का गठन करें उत्तराखंड सरकारकिन्नर बोर्ड का गठन करें...

किन्नर बोर्ड का गठन करें उत्तराखंड सरकार
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,रामनगरThu, 29 Sep 2022 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

रामनगर। संवाददाता

रामनगर में किन्नर समाज के राष्ट्रीय स्तर के सम्मेलन के दूसरे दिन विभिन्न समस्याओं पर मंथन किया गया। वहीं यूपी की तर्ज पर केंद्र व अन्य सरकारों से किन्नर बोर्ड के गठन की मांग भी की गई।

गुरुवार को तेलीपुरा रोड स्थित एक होटल में आयोजित सम्मेलन के दूसरे दिन विभिन्न राज्यों से करीब 300 से अधिक किन्नर सम्मेलन में पहुंचे। उन्होंने किन्नर समाज से एकजुट होने का आह्वान किया। यूपी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने किन्नर बोर्ड का गठन कर उन्हें सुरक्षा, समाज में एक अलग पहचान दी है। उनके अधिकार दिए हैं। यूपी में अपने अधिकार के प्रति किन्नर एकजुट हैं, लेकिन केंद्र सरकार व उत्तराखंड समेत कई सरकारों ने उनके अधिकारियों को दबा रखा है। उन्होंने उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों में किन्नर बोर्ड के गठन की मांग की। चेतावनी दी कि नकली किन्नर बनकर समाज को बदनाम करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। रेशमा एवं याना खान ने बताया कि यह सम्मेलन दो अक्तूबर तक चलेगा। इसमें विभिन्न मुद्दों पर बात होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
epaper