ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड रामनगररामनगर में नवजात की मौत पर हंगामा

रामनगर में नवजात की मौत पर हंगामा

पीपीपी मोड पर गए सरकारी अस्पताल में मरीजों के उपचार में लापरवाही के मामले सामने आने के बाद अब गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी में भी अनदेखी का आरोप लगा...

रामनगर में नवजात की मौत पर हंगामा
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,रामनगरMon, 04 Jul 2022 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पीपीपी मोड पर गए सरकारी अस्पताल में मरीजों के उपचार में लापरवाही के मामले सामने आने के बाद अब गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी में भी अनदेखी का आरोप लगा है। एक महिला के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर डिलीवरी के दौरान लापरवाही बरतने से नवजात की मौत का आरोप लगा हंगामा किया। अस्पताल के बाहर प्रदर्शन करते हुए उन्होंने अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की।

सोमवार को मोहल्ला खताड़ी क्षेत्र के लोगों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन करते हुए चिकित्सालय प्रबंधन पर कई आरोप लगाए। कहा कि 30 जून को गर्भवती महिला इकरा को परिजन डिलीवरी कराने के लिए अस्पताल लाए। आरोप है कि अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों ने महिला की नॉर्मल डिलीवरी का आश्वासन दिया था, लेकिन शाम को अचानक महिला की हालत खराब होने के बाद चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। आरोप लगाया कि अस्पताल में तैनात नर्सों ने गर्भवती महिला का छोटा ऑपरेशन के नाम पर एक कट लगाया था। इसके पश्चात गर्भ में पल रहे नवजात के सिर में गंभीर घाव हो गए थे। बताया कि ब्लीडिंग अधिक होने पर शिशु की मौत हो गई। महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने रामनगर कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंपने की बात कहकर दोषी चिकित्सकों पर कार्रवाई करने की मांग की है। सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। इस दौरान सभासद मोहम्मद अजमल, सांसद प्रतिनिधि मोहम्मद मुस्तकीम, इरशादी बेगम, नगमा परवीन आदि मौजूद रहे।

epaper