ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड रामनगरमोहान में बाइक सवारों पर बाघ ने हमले का प्रयास किया मोहान में बाइक सवारों पर बाघ ने हमले का प्रयास किया

मोहान में बाइक सवारों पर बाघ ने हमले का प्रयास किया मोहान में बाइक सवारों पर बाघ ने हमले का प्रयास किया

मोहान में बाइक सवारों पर बाघ ने हमले का प्रयास कियामोहान में बाइक सवारों पर बाघ ने हमले का प्रयास कियामोहान में बाइक सवारों पर बाघ ने हमले का प्रयास...

मोहान में बाइक सवारों पर बाघ ने हमले का प्रयास किया मोहान में बाइक सवारों पर बाघ ने हमले का प्रयास किया
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,रामनगरSun, 04 Dec 2022 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रामनगर। संवाददाता

शनिवार की रात मोहान में बाइक सवार पर एक बाघ ने हमले का प्रयास किया, लेकिन युवकों के शोर मचाने पर लोग एकत्र हो गए, जिससे बाघ जंगल की ओर चला गया। वहीं घटना के बाद पार्क प्रशासन ने हाईवे पर वनकर्मियों की गश्त बढ़ा दी है। पैदल और बाइक चलने वाले लोगों से अतिरिक्त सतर्कता बरतने की अपील की गई है। वहीं मौके पर पिंजरा भी लगा दिया। इस हाईवे पर करीब तीन माह पहले बाघ ने बाइक सवार युवक पर हमलाकर उसे मार डाला था।

कॉर्बेट से लगे मोहान में शनिवार को पहाड़ से रुद्रपुर की ओर दो युवक रात को जा रहे थे। सड़क पर अचानक एक बाघ उनके सामने आ गया। बाघ ने युवकों पर हमले का प्रयास किया, लेकिन युवकों ने बाघ को देखते ही शोर करना शुरू कर दिया। इससे आस-पास के लोग और वन कर्मी पहुंच गए। लोगों की संख्या बढ़ने पर बाघ जंगल की ओर भाग गया। पार्क निदेशक डॉ. धीरज पांडे ने बताया कि मामले में युवकों से पूछताछ की गई। उन्होंने बाघ के हमले के प्रयास बताया गया। बताया कि इसके बाद मोहान में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पार्क के वाइल्ड लाइफ वार्डन दिनेश सिंह मंगला ने बताया कि हाईवे पर लगातार गश्त शुरू कर दी गई है। स्कूली बच्चों को आने जाने के लिए वन कर्मियों की तैनाती को कहा है। जंगल से घास व लकड़ी लाने वाली महिलाओं से भी जंगल में नहीं की अपील की गई है।

मोहान में दिन रात गश्त करेंगे कर्मी

सर्पदुली रेंजर बिंदर पाल सिंह ने बताया कि बाइक सवार युवकों पर बाघ के हमले के प्रयास के बाद मोहान में लगातार गश्त कराई जा रही है। दो टीमों का गठन कर रात दिन लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात किया है। रविवार को लोगों के साथ बैठक कर बाघ के मूवमेंट व लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।