ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रामनगरओखलकांडा प्रावि ईजर की शिक्षिका का वेतन रोका

ओखलकांडा प्रावि ईजर की शिक्षिका का वेतन रोका

राजकीय प्राथमिक विद्यालय ईजर में तैनात सहायक अध्यापिका के बिना बताए अवकाश पर रहने पर अपर निदेशक प्राथमिक शिक्षा कुमाऊं मंडल ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उप शिक्षाधिकारी को शिक्षिका का वेतन रोकने के...

ओखलकांडा प्रावि ईजर की शिक्षिका का वेतन रोका
हिन्दुस्तान टीम,रामनगरTue, 28 Jan 2020 08:18 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय प्राथमिक विद्यालय ईजर में तैनात सहायक अध्यापिका के बिना बताए अवकाश पर रहने पर अपर निदेशक प्राथमिक शिक्षा कुमाऊं मंडल ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उप शिक्षाधिकारी को शिक्षिका का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

अपर निदेशक प्राथमिक शिक्षा कुमाऊं मंडल रघुनाथ लाल आर्य ने ओखलकांडा ब्लॉक के इंटर व प्राथमिक विद्यालयों का मंगलवार को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान प्राथमिक विद्यालय ईजर में तैनात सहायक अध्यापिका ममता कठायत बिना अवकाश स्कूल से अनुपस्थित मिली। इस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उप शिक्षाधिकारी को शिक्षिका का वेतन रोकने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने इंटर कॉलेज ओखलकांडा, कन्या इंटर कॉलेज पैटना, प्रावि ओखलकांडा मल्ला, जमराड़ी, इंटर कॉलेज खनस्यू, प्रावि सिरायल, झडगांव तल्ला आदि का भी औचक निरीक्षण किया। इन स्कूलों में कार्य संतोषजनक पाया गया। इसके बाद उन्होंने उप शिक्षाधिकारी कार्यालय का निरीक्षण कर वहां के अभिलेखों के रखरखाव व शिक्षकों व कर्मचारियों के लंबित मामलों के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने उप शिक्षाधिकारी को विद्यालयों में आनंदम् कार्यक्रम का सुचारू रूप से क्रियान्वयन व एक वादन इसके लिए निर्धारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षकों से बच्चों का पठन-पाठन पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया। इस मौके पर खंड शिक्षाधिकारी राजवीर सिंह सविता व उप शिक्षाधिकारी कमलेश्वरी मेहता मौजूद रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें