ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रामनगरउत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का पारिश्रमिक बढ़ाएं

उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का पारिश्रमिक बढ़ाएं

राजकीय शिक्षक संघ कुमाऊं मंडल के शिष्टमंडल ने शिक्षा बोर्ड सचिव डॉ. नीता तिवारी से मुलाकात कर अपनी विभिन्न मांगों के निस्तारण की मांग की। इस पर बोर्ड सचिव ने शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य शिक्षा विषय...

उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का पारिश्रमिक बढ़ाएं
हिन्दुस्तान टीम,रामनगरThu, 09 Jan 2020 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय शिक्षक संघ कुमाऊं मंडल के शिष्टमंडल ने शिक्षा बोर्ड सचिव डॉ. नीता तिवारी से मुलाकात कर अपनी विभिन्न मांगों के निस्तारण की मांग की। इस पर बोर्ड सचिव ने शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य शिक्षा विषय को उत्तराखंड विद्यालयी के पाठ्क्रम में शामिल करने समेत अन्य मांगों का जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया।

गुरुवार को राजकीय शिक्षक संघ के कुमाऊं का शिष्टमंडल मंत्री डॉ. कैलाश सिंह डोलिया के नेतृत्व में बोर्ड सचिव से मिला। इस दौरान शिष्टमंडल में शामिल शिक्षकों ने राजकीय शिक्षकों की शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य शिक्षा विषय को उत्तराखंड विद्यालयी पाठ्यक्रम में एक लिखित विषय के रूप में सम्मिलित करने और इस विषय को 9 से लेकर 12 तक सीबीएसई की भांति एक विषय के रूप में सम्मिलित करने, शिक्षकों को परिषदीय परीक्षा में कृपांक का लाभ देने, हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत भाषा में भी आंतरिक मूल्यांकन की व्यवस्था करने की मांग की। इस पर बोर्ड सचिव ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके अलावा परिषदीय परीक्षा में पारिश्रमिक वृद्धि करने की मांग भी की गई। वहीं वर्ष 2017 -18 और 2018- 19 की पारिश्रमिक का भुगतान जल्द करने की वकालत की गई। इस मौके पर प्रांतीय प्रवक्ता सुंदर कुंवर, कर्मचारी शिक्षक संगठन के मंडलीय अध्यक्ष नवेन्दु मठपाल, मंडलीय संयुक्त मंत्री ममता पाठक, शिव सिंह रावत, अनिल राठौर, डॉ. नंदन बिष्ट, दरबान रौतेला, मनोज पाठक मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें