ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रामनगरमन की एकाग्रता से भी शिक्षा में सुधार

मन की एकाग्रता से भी शिक्षा में सुधार

राजकीय इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस दिवस पर एक दिवसीय व्याख्यान आयोजित किया गया। साथ ही खेल कूद प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। वहीं प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले...

मन की एकाग्रता से भी शिक्षा में सुधार
हिन्दुस्तान टीम,रामनगरTue, 18 Feb 2020 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस दिवस पर एक दिवसीय व्याख्यान आयोजित किया गया। साथ ही खेल कूद प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। वहीं प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया ।

मंगलवार को कार्यक्रम का शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र मिश्रा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान एलबीएस महाविद्यालय की डॉ. रीता दुर्गा पाल एवं प्रीति वर्मा ने कहा बच्चों को अपने समय के साथ-साथ शिक्षा की गुणवत्ता का भी ध्यान रखना होगा। साथ मन की एकाग्रता से भी शिक्षा में सुधार किया जा सकता है। इसके अलावा विज्ञान के विभिन्न आयामों के बारे में विस्तार से जानकारी के अलावा लक्ष्य की सफलता पर जोर दिया। व्याख्यान कार्यक्रम का सचांलन प्रवक्ता भुवन चन्द्र मठपाल ने किया। इस अवसर पर विद्यालय स्तर पर खो-खो प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले छात्र आकाश कश्यप को खंड शिक्षा अधिकारी ने नगद एक हजार रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया। वहीं शैक्षणिक एवं क्रीड़ा प्रतियोगिताओ में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अन्य विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया। यहां प्रधानाचार्य डॉ. डीसी जोशी के अलावा शिक्षक वीरेंद्र रौतेला, महेश बिष्ट, हेमंत खोलिया, नवीन पंत, एसके पाठक, सरस्वती बृजवाल, शान्ति मौजूद रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें