ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रामनगरकालाढूंगी में एक कुंतल चीतल मांस के साथ चार गिरफ्तार

कालाढूंगी में एक कुंतल चीतल मांस के साथ चार गिरफ्तार

वन्नाखेड़ा जंगल में वन्य जीवों का शिकार कर जिप्सी से मांस ला रहे रामपुर उत्तर प्रदेश के चार लोगों को वन विभाग और पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से करीब एक कुंतल चीतल और नीलगाय का मांस बरामद...

कालाढूंगी में एक कुंतल चीतल मांस के साथ चार गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,रामनगरSat, 29 Feb 2020 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

वन्नाखेड़ा जंगल में वन्य जीवों का शिकार कर जिप्सी से मांस ला रहे रामपुर उत्तर प्रदेश के चार लोगों को वन विभाग और पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से करीब एक कुंतल चीतल और नीलगाय का मांस बरामद किया गया है। चारों के खिलाफ वन्यजीव अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।

बरहैनी रेंज के वन क्षेत्राधिकारी रूप नारायण गौतम ने बताया मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार रात वन विभाग और पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से बरहैनी चनकरपुर के बीच पुल पर नाकेबंदी की। इस दौरान जंगल की ओर से आ रही जिप्सी यूके 04 टी 7317 को रोका। इस पर जिप्सी सवार चार लोग घबरा गये। वहीं जिप्सी की तलाशी में उसमें चीतल व नील गाय का मांस सहित एक डबल बैरल बंदूक, एक छुरा और तीन चाकू बरामद हुए। पूछताछ में चारों ने अपना नाम अदनान यार खां पुत्र बाबू खां निवासी रायद्वारा गेट रामपुर, शहजाद अली पुत्र शाकिर अली निवासी इमली झूले वाली रामपुर, समीर खां पुत्र अमजद खां निवासी अकब सराय महल रामपुर और सिम्मी खां पुत्र अरशद खां निवासी साहवाट गेट रामपुर बताया। साथ ही चारों ने बन्नाखेड़ा जंगल में वन्यजीवों का शिकार करने की बात कबूली। वन क्षेत्राधिकारी गौतम ने बताया चारों लोगों को मय जिप्सी व एक कुंतल मांस और अन्य उपकरण के साथ गिरफ्तार कर इनके खिलाफ वन्यजी व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। कालाढूंगी पशु चिकित्साअधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने बरहैनी रेंज पहुंचकर दोनों वन्य जीवों का पोस्टमार्टम किया। टीम में लक्ष्मण सिंह जीना, दीप चंद्र जोशी, हरीश सिंह, हेम चंद्र सिंह नेगी आदि सहित एसआई अशोक कांडपाल, कांस्टेबल बसंत पांडे, संजय कुमार, जगदीश गिरी, दीपक नेगी, उमेश सिंह आदि पुलिसकर्मी शामिल थे।

जिप्सी मदन सिंह के नाम तो बंदूक सिम्मी के नाम

आरोपियों ने वन्यजीवों का शिकार करने के लिये जिस जिप्सी का प्रयोग किया वह हल्द्वानी के किसी मदन सिंह के नाम है जबकि बरामद बंदूक का लाइसेंस सिम्मी खान के नाम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें