ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रामनगर25 से पहले नदियों में खनिज उपज का मूल्यांकन करें

25 से पहले नदियों में खनिज उपज का मूल्यांकन करें

डीएम की अध्यक्षता में सोमवार को विकास भवन में खनन समिति की बैठक हुई। डीएम ने गौला, नंधौर, कोसी व दाबका नदियों में जल्द खनन शुरू करने के लिए संबंधित अधिकारियों को तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश...

25 से पहले नदियों में खनिज उपज का मूल्यांकन करें
हिन्दुस्तान टीम,रामनगरMon, 14 Oct 2019 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम की अध्यक्षता में सोमवार को विकास भवन में खनन समिति की बैठक हुई। डीएम ने गौला, नंधौर, कोसी व दाबका नदियों में जल्द खनन शुरू करने के लिए संबंधित अधिकारियों को तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने खनन को लेकर किसी भी प्रकार की चोरी और अनियमितता को गंभीरता से लेते हुए संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई को कहा। उन्होंने 25 अक्तूबर तक नदियों में खनिज उपज का मूल्यांकन अनिवार्य रूप से कर लेने के निर्देश वन विभाग के आरएम को दिए। सभी गेटों पर सीसी टीवी कैमरे, कांटों की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाय। खनन समिति ने निर्णय लिया कि गत खनन सत्र में एक भी दिन खनन कार्य ना करने वाले वाहनों का रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया जाएगा। आगामी खनन सत्र से 50 फीसदी कार्य दिवस के दौरान खनन वाहन अनिवार्य रूप से चलाया जाएगा। इससे कम खनन वाहन चलाने पर वाहन का नवीनीकरण नहीं किया जाएगा। उन्होंने एसडीएम, एआरटीओ और एसडीएम की समिति गठित करते हुए नियमित चेकिंग करने को कहा। नंधौर में 580 वाहन प्रति गेट निर्धारित संख्या होगी। वाहनों का पंजीकरण लाटरी सिस्टम से होगा। बैठक में एसएसपी सुनील कुमार मीणा, सीडीओ विनीत कुमार, एडीएम एसएस जंगपांगी, डीएफओ नितीश मणि त्रिपाठी, एएसपी अमित श्रीवास्तव, आरएम बीडी हर्बोला, जीसी पंत, एसडीएम हरगिरी, गौरव चटवाल, विवेक राय, पीएस बोरा, अनीस अहमद, जेपी भट्ट, संदीप वर्मा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें