ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड रामनगरकॉर्बेट का गर्जिया जोन पूरे साल पर्यटकों के लिए खुलेगा

कॉर्बेट का गर्जिया जोन पूरे साल पर्यटकों के लिए खुलेगा

कॉर्बेट का गर्जिया जॉन पूरे साल पर्यटकों के लिए खुलेगाकॉर्बेट का गर्जिया जॉन पूरे साल पर्यटकों के लिए खुलेगाकॉर्बेट का गर्जिया जॉन पूरे साल पर्यटकों...

कॉर्बेट का गर्जिया जोन पूरे साल पर्यटकों के लिए खुलेगा
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,रामनगरTue, 05 Jul 2022 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रामनगर। संवाददाता

कॉर्बेट का गर्जिया जोन अब पर्यटकों के लिए पूरे साल खुला रहेगा। अब तक ढेला व झिरना जोन में ही पर्यटक पूरे साल जंगल सफारी का लुत्फ उठा पाते थे। अब गर्जिया जोन में भी पूरे साल जंगल सफारी होने से बरसात में भी पर्यटक बाघ सहित अन्य वन्यजीवों का दीदार कर सकेंगे। हालांकि बारिश अधिक होने की दशा में इन जोनों में भी सफारी को बंद किया जाएगा।

कॉर्बेट के ढिकाला समेत सभी जोनों में 15 जून से नाइट स्टे बंद हो जाता है। 30 जून को डे विजिट के लिए प्रसिद्ध बिजरानी जोन के प्रवेश द्वार भी पर्यटकों के लिए बंद किए जाते हैं। ढेला व झिरना जोन ही पूरे साल सैलानियों के लिए खुले रहते थे। पार्क के डिप्टी डायरेक्टर नीरज शर्मा ने बताया कि पर्यटकों की सुविधा के लिए अब गर्जिया जोन को भी पूरे साल खुला रखने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि गर्जिया जोन में सुबह और शाम 30-30 जिप्सियां पर्यटकों को लेकर जाती हैं। कॉर्बेट में रात्रि विश्राम 15 नवंबर से खोला जाएगा। इससे पहले बरसात में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि बरसात को लेकर कॉर्बेट में अलर्ट किया गया है।

epaper