ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रामनगरडीआईजी के बाद अब बुजुर्गों की देखरेख सिपाही करेंगे

डीआईजी के बाद अब बुजुर्गों की देखरेख सिपाही करेंगे

माह के अंतिम दिन सीनियर सिटीजन की देखरेख अब थाना-चौकियों के सिपाही करेंगे। क्योंकि डीआईजी कुमाऊं जगत रात जोशी इसी माह सेवानिवृत्त होने वाले हैं। जो इससे पूर्व प्रत्येक माह सीनियर सिटीजन की कुशल क्षेम...

डीआईजी के बाद अब बुजुर्गों की देखरेख सिपाही करेंगे
हिन्दुस्तान टीम,रामनगरFri, 26 Jun 2020 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

माह के अंतिम दिन सीनियर सिटीजन की देखरेख अब थाना-चौकियों के सिपाही करेंगे। क्योंकि डीआईजी कुमाऊं जगत रात जोशी इसी माह सेवानिवृत्त होने वाले हैं। इससे पूर्व वे प्रत्येक माह सीनियर सिटीजनों की कुशल क्षेम पूछकर समस्याओं का समाधान करते थे। इसके अलावा क्षेत्र के चिह्नित 12 जरूरतमंदों राशन वितरण करते थे, जिनका जिम्मा अब सिपाहियों के भरोसे है।

शुक्रवार को डीआईजी कुमाऊं जगत राम जोशी ने वनभूलपुरा, मुखानी और काठगोदाम थाने में सीनियर सिटीजनों, थाना प्रभारियों और सिपाहियों से भी कुशल क्षेम पूछी। कहा वे इसी माह सेवानिवृत्त होने वाले हैं। इसके बाद जो उन्होंने 12 जरूरतमंद चिह्नित किये हैं, उनकी मदद करें। थाने में तैनात सिपाहियों ने डीआईजी का जिम्मा पूरी तरह संभालने को कहा। मालूम हो डीआईजी ने हल्द्वानी में सड़क किनारे रहने वाले बुजुर्ग जिनके पास रोजगार का साधन नहीं था और किसी के हाथ और किसी के पैर काम नहीं करते थे। उन्हें मकान बनाकर दिये, इसके बाद से उनकी हर माह देखकर करने जाते थे। उनकी अनुपस्थिति में संबंधित थाना प्रभारी जाते थे, सेवानिवृत्त होने के बाद भी उन्होंने जरूरतमंदों की पूर्ण रूप से मदद करने को कहा है। शनिवार को उन्होंने इन 12 जरूरतमंदों के लिए अपने आवास पर भोजन की व्यवस्था की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें