DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रामनगर  ›  रामनगर में 75 कट्टा सरकारी चावल राइस मिल से पकड़ा
रामनगर

रामनगर में 75 कट्टा सरकारी चावल राइस मिल से पकड़ा

हिन्दुस्तान टीम,रामनगरPublished By: Newswrap
Sun, 13 Jun 2021 06:40 PM
रामनगर में 75 कट्टा सरकारी चावल राइस मिल से पकड़ा

रामनगर में गरीबों के राशन पर हो रहे बड़े खेल को प्रशासन व पुलिस ने पकड़ा है। आधी रात को चिल्किया की एक सत्ता गल्ला दुकान से राइस मिल में पहुंचाए गए सरकारी चावल के 75 कट्टों को बरामद किया गया है। आरोपी सस्ता गल्ला विक्रेता गरीबों को राशन नहीं देकर राइस मिल में इसे पहुंचा रहा था। पूर्ति विभाग की तहरीर पर पुलिस ने सस्ता गल्ला विक्रेता, कुमार राइस मिल व अज्ञात ट्रैक्टर ट्रॉली चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शनिवार रात चिकिल्या स्थित सस्ता गल्ला की दुकान से सरकारी चावल को ठिकाने लगाने की सूचना वहीं की प्रधान हेमा बिष्ट को ग्रामीणों ने दी। उन्होंने तत्काल मामले की जानकारी एसडीएम विजयनाथ शुक्ल एवं पुलिस को देकर कार्रवाई करने को कहा। पुलिस व प्रशासन की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से राइस मिल पर छापा मारा तो सस्ता गल्ला विक्रेता व राइस मिलर की मिलीभगत की पोल खुल गई। 75 कट्टे चावल ट्रैक्टर ट्रॉली में लाकर राइस मिल में ठिकाने लगाने का प्रयास किया जा रहा था। रात ही पुलिस ने चावल के कट्टों व ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे में ले लिया, लेकिन टीम के पहुंचने से पहले ही आरोपी चालक फरार हो गया। ग्रामीणों की मानें तो सस्ता गल्ला विक्रेता विजय सिंह गरीबों का हक मारता था। कई बार वह खाद्यान्न को राइस मिलरों को बेच चुका है। खाद्यान्न बांटने में भी घटतौली करता था। कोतवाल अबुल कलाम ने बताया कि पूर्ति अधिकारी दीप चंद्र की तहरीर पर राशन विक्रेता विजय सिंह, कुमार राइस मिल व एक अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

कोट..

सरकारी चावल को राइस मिल से बरामद किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। गरीबों के राशन की कालाबाजारी करना गंभीर अपराध है। मामले में कड़ी कार्रवाई होगी।

विजयनाथ शुक्ल, एसडीएम रामनगर

संबंधित खबरें