Hindi News उत्तराखंड PM Modi Rishikesh Rally Live Update: पीएम मोदी उत्तराखंड को फिर देंगे सौगात, पहुंचे रैली ग्राउंड

PM Modi Rishikesh Rally Live Update: पीएम मोदी उत्तराखंड को फिर देंगे सौगात, पहुंचे रैली ग्राउंड

प्रधानमंत्री सुबह 11.30 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए सीधे आईडीपीएल मैदान पहुंचेंगे। 12 बजे के करीब मंच से प्रधानमंत्री का संबोधन होगा। रैली को लेकर तैयारी पूरी है।

PM Modi Rishikesh Rally Live Update:  पीएम मोदी उत्तराखंड को फिर देंगे सौगात, पहुंचे रैली ग्राउंड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Himanshu Kumar Lall
Thu, 11 Apr 2024 12:13 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-पीएम मोदी की ऋषिकेश में 11 अप्रैल आज रैली होने जा रही है। पीएम मोदी की रैली के लिए बीजेपी ने तैयारियां पूरी कर ली है। पीएम मोदी ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस चुनावी रैली के जरिए प्रधानमंत्री राज्य की तीन लोकसभा सीटों के मतदाताओं को साधने का काम करेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री सुबह 11.30 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए सीधे आईडीपीएल मैदान पहुंचेंगे। 12 बजे के करीब मंच से प्रधानमंत्री का संबोधन शुरू होगा।

रैली को सुनने हरिद्वार, टिहरी और गढ़वाल लोकसभा के 23 विधानसभा क्षेत्रों से एक लाख से अधिक लोग और कार्यकर्ताओं के पहुंचने की संभावना है। प्रधानमंत्री ने राज्य में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत दो अप्रैल को रुद्रपुर में चुनावी रैली से की थी। 

Thu, 11 Apr 2024 12:13 PM

देश और प्रदेश का हो रहा विकास

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश और उत्तराखंड का विकास हो रहा है। पीएम मोदी के मार्गदर्शन की बदौलत से पहाड़ों पर रेल का सपना सच हो रहा है। सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। कहा कि विधानसभा चुनाव में समान नागरिक संहिता का वादा जो किया था वो पूरा कर लिया है। 

Thu, 11 Apr 2024 12:08 PM

पीएम मोदी को सुनने में कार्यकर्ताओं में भारी जोशी

पीएम मोदी को सुनने के लिए कार्यकर्ताओं में भारी जोशी दिखाई दे रहा है। ऋषिकेश स्थित आईडीपीएल ग्राउंड में सुबह से कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। समय के साथ ही तीनों पंडाल कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ से भर गए थे। पुलिस-प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

worker
Thu, 11 Apr 2024 11:45 AM

पीएम मोदी रैली ग्राउंड पहुंचे

पीएम नरेंद्र मोदी ऋषिकेश स्थित आईडीपीएल के रैली ग्राउंड पहुंच गए हैं। पीएम मोदी के पहुंचने से पहले सीएम धामी समेत कई कैबिनेट मंत्री मंच पर मौजूद थे।

Thu, 11 Apr 2024 11:21 AM

पीएम मोदी देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे

पीएम मोदी जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। पीएम मोदी को लेने सीएम पुष्कर सिंह धामी, समेत कई कैबिनेट मंत्री शामिल हैं। एयरपोर्ट के आसपास कड़ी सुरक्ष व्यवस्था की गई है। 

Thu, 11 Apr 2024 11:17 AM

रैली ग्राउंड में जगह-जगह सघन चेकिंग, भारी पुलिस बल तैनात

एडीजी एपी अंशुमान ने बताया कि ऋषिकेश और आसपास के थाना क्षेत्रों की पुलिस को धर्मशालाओं, होटल, बस और रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं।

ऋषिकेश के नाकों पर चेकिंग में विशेष सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है। बताया कि जौलीग्रांट क्षेत्र में भी संदिग्धों की धरपकड़ के लिए सघन चेकिंग के निर्देश दिए हैं। लापरवाही बरतने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी जारी की है।

इनपर होगा सुरक्षा का जिम्मा
एसपी- 08
एएसपी- 13
सीओ- 15
इंस्पेक्टर व एसओ- 16
एसआई- 83
एसआई- 17
सिपाही- 641
पीएसी- 02 कंपनी, 02 प्लाटून, 01 सेक्शन
एटीएस-01 टीम
 

Thu, 11 Apr 2024 11:02 AM

12 सौ जवानों की सुरक्षा में होंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 11 अप्रैल को ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में आयोजित होने वाली जनसभा को लेकर पुलिस और सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गई हैं। आयोजन स्थल के साथ अस्थायी हेलीपैड और आसपास में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे।

प्रधानमंत्री जनसभा स्थल पर पहुंचने और संबोधन के बाद वापसी तक 1200 पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में होंगे। जनसभा में सुरक्षा के लिए पुलिस ने चार सेक्टर बनाए हैं। इनमें जगह-जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती तय कर दी गई है। आयोजन स्थल के नजदीक पांच पार्किंग बनाई गई है।

इनमें एक पार्किंग को वीवीआईपी के लिए आरक्षित किया गया है। हेलीपैड के चारों तरफ और प्रधानमंत्री के सभास्थल तक पहुंचने के एरिया को डॉग और बम स्क्वॉयड की टीम खंगाल रही है। मंगलवार को आयोजन के आसपास की इमारतों की सघन जांच की गई।

एसपीजी के अधिकारियों ने भी आयोजन स्थल पर पहुंचकर आवश्यक जानकारी जुटाई। उन्होंने सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्थाओं को लेकर कई दिशा-निर्देश लोगों को दिए। जांच एजेंसियों से जुड़े अधिकारियों ने सभास्थल पर पहुंचे देहरादून के एसएसपी अजय सिंह से वार्ता कर आवश्यक जानकारियां साझा कीं।

checking

Thu, 11 Apr 2024 10:44 AM

पीएम मोदी की रैली के लिए देहरादून से ऋषिकेश जाएंगी 300 बसें

ऋषिकेश में गुरुवार को होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के लिए भाजपा महानगर की टीम उत्साहित होकर तैयारी में जुटी हुई है। हरेक विधानसभा से करीब पांच हजार कार्यकर्ता व समर्थकों को रैली में शामिल कराने का लक्ष्य रखा गया है।

देहरादून से तीन सौ बसों के साथ ही सैकड़ों की संख्या में छोटे वाहनों से कार्यकर्ता रवाना होंगे। प्रधानमंत्री की रैली के लिए दून से रवाना होने के लिए नौ बजे से बसें निकलनी शुरू हो गईं हैं।

बसों के अलावा निजी वाहन व छोटे वाहन भी बड़ी संख्या में देहरादून से जाएंगे। कार्यकर्ताओं को नौ बजे तक हर हाल में दून से निकलने को कहा गया है। 
 

Thu, 11 Apr 2024 10:32 AM

प्रधानमंत्री मोदी की रैली के लिए तीन पंडाल तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए मुख्य पंडाल के अगल-बगल दो और पंडाल बनाए गए हैं। करीब 20 हजार से ज्यादा कुर्सियां कार्यकर्ताओं, समर्थकों और आम लोगों के बैठने के लिए कार्यक्रम स्थल पर लगा दी गई हैं।

कार्यक्रम में पेयजल के अलावा शौचालय की सुविधा भी है। वीवीआईपी और अन्य के लिए पांच पार्किंग बनी हैं। सभी पार्किंग आयोजन स्थल से करीब आधा-आधा किलोमीटर की दूरी पर हैं। पार्किंग तक पहुंचने के लिए जगह-जगह साइनेज लगाए गए हैं।

आईडीपीएल के मुख्य मार्ग को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के साथ लोकसभा प्रत्याशियों के कटआउट, बैनर, पोस्टर और होर्डिंग्स से सजाया गया है। सड़क और अन्य स्थानों पर जगह-जगह भाजपा के झंडे भी लगाए गए हैं।