हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड LIVE: हल्द्वानी में मोदी, PM ने उत्तराखंड को दी ₹17500 करोड़ की सौगात

LIVE: हल्द्वानी में मोदी, PM ने उत्तराखंड को दी ₹17500 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड को कई सौगात दी। पीएम मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखेंगे और 17,500 करोड़ रुपये से अधिक की 23 अन्य परियोजनाओं...

LIVE: हल्द्वानी में मोदी, PM ने उत्तराखंड को दी ₹17500 करोड़ की सौगात
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Sneha Baluni
Thu, 30 Dec 2021 03:04 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड को कई सौगात दी। पीएम मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखेंगे और 17,500 करोड़ रुपये से अधिक की 23 अन्य परियोजनाओं का भी शुभारंभ किया। इन 23 परियोजनाओं में ऊधम सिंह नगर जिले में एम्स, ऋषिकेश उपग्रह केंद्र और पिथौरागढ़ में जगजीवन राम सरकारी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखना शामिल है। वहीं 2012 में ऋषिकेश में स्थापित एम्स के बाद आज राज्य को दूसरे एम्स की सौगात मिलने वाली है। रैली को लेकर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। नैनीताल सहित आस-पास के जिलों से भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता पीएम मोदी को सुनने पहुंचे हैं।  

Thu, 30 Dec 2021 03:01 PM

रोड कनेक्टिविटी पर उत्तराखंड में विशेष फोकस

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। कहा कि रोड कनेक्टिविटी से प्रदेश में विकास को गति मिलेगी। उत्तराखंड के गढ़वाल व कुमाऊं मंडल के विभिन्न जिलों में रोड कनेक्टिविटी बेहतर होने से उद्यमियों को भी फायदा पहुंचेगा, जिससे रोजगार के अवसर मिलेंगे। युवाओं को रोजगार मिलने से प्रदेश में पलायन पर भी मार पड़ेगी। 

Thu, 30 Dec 2021 02:44 PM

उत्तराखंड का है यह दशक:पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह दशक उत्तराखंड का दशक है। कहा कि प्रदेश में विकास योजनाओं के लिए ठोस कदम उठाए गए हैं। उत्तराखंड को तराई से जोड़ने के लिए 9हजार करोड़ रुपये की लागत से सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से 1200 किमी की सड़क भी बनाई जाएगी और विभिन्न रूटों पर सौ से भी ज्यादा पुलों का निर्माण होगा। पीएम मोदी ने कहा कि पर्यटन, सड़क, कृषि, रोजगार क्षेत्रों का दशक उत्तराखंड में शुरू हो चुका है। 

Thu, 30 Dec 2021 02:23 PM

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में 17,500 करोड़ रुपयों का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में 17,500 करोड़ रुपये की 23 विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। 23 परियोजनाओं में से 14,100 करोड़ रुपये की 17 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। ये परियोजनाएं सिंचाई, सड़क, आवासीय स्वास्थ्य इन्फ्रास्ट्रक्चर, उद्योग, स्वच्छता, पेयजल आपूर्ति सहित कई सेक्टर से संबंधित हैं। इसके अलावा, छह परियोजनाओं का भी उद्घाटन हुआ। इनमें सड़क चौड़ीकरण परियोजनाएं, पिथौरागढ़ में एक पनबिजली परियोजना और नैनीताल में सीवरेज नेटवर्क में सुधार से जुड़ी परियोजनाएं भी शामिल हैं। इन परियोजनाओं की कुल लागत 3,400 करोड़ रुपये है।

Thu, 30 Dec 2021 02:17 PM

उत्तराखंड विकास चाहता है:सीएम पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड विकास चाहता है और भाजपा की सरकार विकास करके दिखाएगी, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विकास के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। कहा कि कांग्रेस सरकार ने उत्तराखंड में विकास के लिए कुछ भी नहीं किया।

Thu, 30 Dec 2021 02:12 PM

पुष्कर सिंह धामी बोले- हमारी देवभूमि वीर भूमि भी है

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि हम सर्वश्रेष्ठ राज्य बनेंगे। हमारा राज्य ऊर्जा का पावरहाउस बनेगा। पीएम के हाथों जिन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण होगा उससे यहां रोजगार का सृजन होगा। चार धाम कॉरिडोर की तरज पर मानस खंड बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हमारी देवभूमि वीर भूमि भी है जिन्होंने हंसते-हंसते देश के लिए जान दे दी।

Thu, 30 Dec 2021 02:03 PM

पुष्कर सिंह धामी बोले- भारत को विश्वगुरू बनाने के लिए कठिन परिश्रम कर रहे हैं पीएम

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमें महान विभूतियों का अंश माननीय प्रधानमंत्री में दिखता है। वे दलितों और शोषितों की चिंता कर रहे हैं। पीएम भारत को विश्वगुरू बनाने के लिए कठिन परिश्रम कर रहे हैं। आज पूरी दुनिया देख रही हैं कि कैसे एक सरकार अंत्योदय का अनुसरण करके विकास की ओर अग्रसर हो रही है। आयुष्मान योजना के जरिए गरीबों को इलाज मिला। हर क्षेत्र के लोगों को पीएम ने लाभ पहुंचाया। पीएम के कार्यों को शताब्दियों बाद भी याद किया जाएगा।

Thu, 30 Dec 2021 01:56 PM

हल्द्वानी पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हल्द्वानी पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में वे जनसभा को संबोधित करेंगे।

Thu, 30 Dec 2021 01:20 PM

भाजपा कार्यकर्ताओं में पीएम नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए जोश

भाजपा कार्यकर्ता भारी संख्या में पीएम मोदी को सुनने के लिए हल्द्वानी स्थित रैली ग्राउंड में पहुंचे। कार्यकर्ताओं की भीड़ को देखते हुए भाजपा के पदाधिकारी भी उत्साहित दिख रहे हैं। रैली ग्राउंड कार्यकर्ताओं की भीड़ से पूरी तरह से पैक हो गया है। 

Thu, 30 Dec 2021 01:16 PM

हेलीकॉप्टर से हल्द्वानी के लिए रवाना

प्रधानमंत्री 40 मिनट देर से 12:40 पर वायुसेना के हेलीकॉप्टर से हल्द्वानी के लिए रवाना हुए हैं। मौसम खराब होने के कारण हल्द्वानी के लिए रवाना होने में देरी हुई है। 

Thu, 30 Dec 2021 01:11 PM

देरी से पहुंचेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी को दोपहर 12.45 बजे हल्द्वानी पहुंचना था लेकिन कोहरे की वजह से उन्हें आने में देरी हो रही है।

Thu, 30 Dec 2021 01:11 PM

जगह नहीं मिलने पर वापस लौटने लगे भाजपा कार्यकर्ता

नैनीताल सहित आस-पास के जिलों से भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता पीएम नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए हल्द्वानी पहुंचे। सुबह नौ बजे से ही कार्यकर्ताओं का हल्द्वानी आने का सिलसिला शुरू हो गया था। रैली ग्राउंड कार्यकर्ताओं से पूरी से भर गया लेकिन, जगह नहीं मिलने की वजह से कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में लौटने लगे हैं। 

rally

Thu, 30 Dec 2021 12:57 PM

भाजपा कार्यकर्ताओं का उमड़ा हुजूम

पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली हल्द्वानी के एमबी ग्राउंड में होने वाली है। पीएम मोदी को सुनने के लिए जन समूह उमड़ पड़ा रहा है। नैनीताल सहित आस-पास के जिलों से भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता हल्द्वानी पहुंचे हैं।

 

Thu, 30 Dec 2021 12:45 PM

25 साल बाद हल्‍द्वानी पहुंच रहा है कोई पीएम

पीएम नरेंद्र मोदी हल्द्वानी पहुंचने वाले पांचवे प्रधानमंत्री हैं। उनसे पहले 1996 में तत्कालीन प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा हल्द्वानी आए थे और उन्होंने जिले को सुशीला तिवारी अस्पताल की सौगात दी थी।

Thu, 30 Dec 2021 12:43 PM

पुलिस ने बंद करवाया बाजार

पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित काफिले के गुजरने की वजह से नगला के पूरे बाजार को बंद करवा दिया है। पीएम मोदी बरेली एयरपोर्ट पर उतर कर सड़क मार्ग से हल्द्वानी पहुंच सकते हैं।

Thu, 30 Dec 2021 12:27 PM

29 गाड़ियों का काफिला 15 मिनट में पहुंचेगा रैली ग्राउंड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले में कुल 29 वाहन होंगे। जिनमें चार बोलेरो, एक एंबुलेंस, 14 टोयोटा इनोवा और 4 टोयोटा फार्च्यूनर शामिल रहेंगी। सेना के हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक ये काफिला 15 मिनट में पहुंच जाएगा। फ्लीट में सबसे आगे पुलिस के दो बोलेरो वाहन, उसके पीछे तीन सफेद टोयोटा इनोवा, फिर तीन टोयोटा फार्च्यूनर समेत कुल 29 वाहन शामिल किए गए थे। आपातकाल के लिए एक एंबुलेंस भी फ्लीट के साथ रही।एसपीजी ने बुधवार को सेना के हेलीपैड से एमबी इंटर कॉलेज ग्राउंड तक फ्लीट रिहर्सल की थी।

Thu, 30 Dec 2021 12:13 PM

29 गाड़ियों का काफिला 15 मिनट में पहुंचेगा एमबी ग्राउंड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले बुधवार को एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) ने फ्लीट रिहर्सल की। पीएम मोदी के काफिले में कुल 29 वाहन होंगे। सेना के हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक ये काफिला 15 मिनट में पहुंच जाएगा। रास्तेभर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी।

Thu, 30 Dec 2021 12:11 PM

यूथ कोंग्रेस को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली से पहले रैली स्थल पर विरोध करने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर सख्ती की गई। पीएम मोदी का विरोध करने जा रहे यूथ कोंग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया। रैली स्थल के अंदर और बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

 

Thu, 30 Dec 2021 11:57 AM

डबल इंजन सरकार की गिनाई उपलब्धियां

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और मेयर ने डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। पीएम नरेंद्र मोदी के हल्द्वानी पहुंचने से पहले नेताओं ने मंच संभाला। चुनावी रैली के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं की अच्छी भीड़ देखने को मिल रही है। 

rally

Thu, 30 Dec 2021 11:47 AM

सादे कपड़ो में मुस्तैद रहेंगे पुलिसकर्मी

डीआईजी कुमाऊं रेंज डॉ. निलेश आनंद भरणे ने एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट को सादा कपड़ों में भी पुलिस बल नियुक्त करने के निर्देश दिए हैं। वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान गार्दों में नियुक्त किए जाने वाले सशस्त्र पुलिस बल को नैनीताल जिले से ही नियुक्त करने के निर्देश भी एसएसपी को दिए हैं।

Thu, 30 Dec 2021 11:41 AM

मंच से लग रहे जय श्री राम के जयकारे

 पीएम नरेंद्र मोदी की हल्द्वानी में चुनावी रैली से पहले भारी संख्या में कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं। जोश से भरे कार्यकर्ताओं ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे हैं। 

rally  

Thu, 30 Dec 2021 11:31 AM

12:45 पर हल्द्वानी पहुंचेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 12:45 बजे आर्मी हैलीपैड, हल्द्वानी पहुंचेंगे। उनकी चुनावी रैली को लेकर व्यवस्थाएं चाक चौबंद बनाने में लगे प्रशासनिक और पुलिस अमले की आज ‘अग्निपरीक्षा’ है।

Thu, 30 Dec 2021 11:15 AM

मोदी की रैली का विरोध करने वालों को किया नजरबंद

पीएम नरेंद्र मोदी की हल्द्वानी में रैली का विरोध करने वालों पर पुलिस की पूरी नजर है। गुरुवार को पुलिस ने कांग्रेस नेता हेमंत साहू को सुबह ही उनके घर से उठा लिया। इधर पुलिस समाजवादी पार्टी और भीम आर्मी के नेताओं को भी ढूंढ रही है। रैली में भी कोई विरोध ना हो इसके लिए भी पुलिस टीम रैली में आ रहे लोगों पर विशेष नजर रख रही है।

Thu, 30 Dec 2021 11:01 AM

वाहनों में लगेंगे स्टीकर

शहर के बॉर्डर पर स्थित बैरियर पर बाहर से प्रवेश करने वाले वाहनों में स्टीकर लगाए जाएंगे। जिससे कि उनके पार्किंग की स्थिति स्पष्ट हो सके। कार्यक्रम के दौरान रूट के बारे में जानकारी निरीक्षक यातायात हल्द्वानी 9412923840, यातायात सेल हल्द्वानी 8057819974 से ली जा सकती है।

Thu, 30 Dec 2021 10:47 AM

पीएम की रैली में आ रहे हैं तो यहां मिलेगी पार्किंग सुविधा

पीएम मोदी की रैली को देखते हुए पुलिस ने कई स्थानों पर पार्किंग के इंतजाम किए हैं। यदि आप भी रैली में शामिल होने एमबी इंटर कॉलेज जा रहे हैं तो अपने दोपहिया-चौपहिया वाहन पार्क करने की जगह देख लें। इसके अलावा पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले वाहनों के लिए रूट डायवर्ट किया गया है।

Thu, 30 Dec 2021 10:36 AM

तीन लेयर्स में हो सकता है सुरक्षा घेरा

अफसरों की मानें तो पीएम की जनसभाओं और रैलियों में अधिकांश जगहों पर सुरक्षा घेरा 3 लेयर्स में बंटा होता है। पहला घेरा मंच पर होता है जिसमें एसपीजी रहता है। दूसरा सुरक्षा घेरा मंच के सामने होता है जिसमें एनएसजी और एटीएस की मौजूदगी रहती है। वहीं, तीसरे सुरक्षा घेरे में आरएएफ, सीआरपीएफ समेत अर्द्ध सैनिक बल रहता है।

Thu, 30 Dec 2021 10:15 AM

एसपीजी ने की रिहर्सल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले बुधवार को एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) ने फ्लीट रिहर्सल की। जिसके चलते करीब 4 बार शहर का ट्रैफिक रोकना पड़ा। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी के काफिले में कुल 29 वाहन होंगे। जिनमें चार बोलेरो, एक एंबुलेंस, 14 टोयोटा इनोवा और 4 टोयोटा फार्च्यूनर शामिल रहेंगी।