ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़धौली गंगा के बांध से छोड़ा जाएगा पानी

धौली गंगा के बांध से छोड़ा जाएगा पानी

उच्च हिमालय से लगे इलकों में बारिश और गर्मी के कारण ग्लेशियरों की बर्फ तेजी से पिघलने से धौली गंगा जल स्तर बढ़ गया है। ऐसे में धौली नदी बनाए गये...

धौली गंगा के बांध से छोड़ा जाएगा पानी
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Mon, 27 May 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

उच्च हिमालय से लगे इलकों में बारिश और गर्मी के कारण ग्लेशियरों की बर्फ तेजी से पिघलने से धौली गंगा जल स्तर बढ़ गया है। ऐसे में धौली नदी बनाए गये एनएपीसी के बांध में लगातार जल स्तर बढ़ने के बाद अब उससे कभी भी अतिरिक्त पानी छोड़ा जा सकता है। एनएचपीसी की तरफ से मिले पत्र के बाद एसडीएम ने सिंचाई विभाग को सजग किया है। कहा है कि काली नदी किनारे तटबंध बनाने के काम में लगे श्रमिकों को इस बात की जानकारी दे व आवश्यक प्रबंध करें।
पिछले 8 दिनों से लगातार उच्च हिमालयी क्षेत्र में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। रोज बारिश हो रही है। इससे हिमालय से निकलने वाली सभी नदियों का जल स्तर तेजी से बढ़ रहा है। धौली गंगा पावर स्टेशन के बांध विभाग की तरफ से मिले पत्र की जानकारी देते हुए एसडीएम मंजीत सिंह ने कहा है कि बांध में जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में किसी भी समय बांध के रखरखाव के लिए अतिरिक्त पानी छोड़ा जा सकता है। ऐसे में नदी किनारे की आबादी व लोगों को सजग रहने की आवश्यकता है। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता को पत्र भेजकर विशेष सजगता के आदेश दिए हैं। कहा है कि काली नदी के तट पर किए जा रहे काम को लेकर श्रमिकों की सुरक्षा को लेकर उन्हें सजग किया जाए व अन्य जरुरी उपाय किए जाएं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।