ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़घाट में पेयजल लाइन फटने से पिथौरागढ़ में नहीं आया पानी

घाट में पेयजल लाइन फटने से पिथौरागढ़ में नहीं आया पानी

जिला मुख्यालय में पेयजल आपूर्ति बहाल करने वाली घाट पंपिंग पेयजल योजना की पाइप लाइन फट गई। जिससे नगर के कई हिस्सों में पानी की आपूर्ति बाधित रही। जिस कारण क्षेत्री की बड़ी आबादी को पेयजल संकट से जूझना...

घाट में पेयजल लाइन फटने से पिथौरागढ़ में नहीं आया पानी
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Wed, 14 Mar 2018 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला मुख्यालय में पेयजल आपूर्ति बहाल करने वाली घाट पंपिंग पेयजल योजना की पाइप लाइन फट गई। इससे नगर के कई हिस्सों में पानी की आपूर्ति बाधित रही। जिस कारण क्षेत्री की बड़ी आबादी को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। गर्मी का मौसम शुरू होने से पहले ही पेयजल पाइप लाइनों को फटना शुरू हो गया है। जिला मुख्यालय से करीब तीस किमी दूर घाट के समीप पेयजल लाइन फटने से पीडब्ल्यूडी जोन के खड़कोट, चिमिस्यानौला, घंटाकरण, सेरा, न्यू सेरा के अलावा पांडेगांव समेत कई क्षेत्रों में पानी की सप्लाई बाधित रही। जिससे करीब 10 हजार से अधिक की आबादी को पीने तक का पानी नहीं मिल पाया। जहां पाइपलाइन के फटने से कई घरों में पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। वहीं कई हिस्सों में मानक के अनुरूप पेयजल आपूर्ति नहीं हो पाई। इससे स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश है। खड़कोट निवासी संजय ने कहा कि इस संबंध में कई बार विभाग से शिकायत की गई। इसके बावजूद भी विभाग द्वारा पाइप लाइनों को ठीक नहीं किया गया है। जिस कारण उनका पूरा दिन पानी के इंतजाम में बीत रहा है। उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह पानी की बर्बादी होती रही तो गर्मी के दिनों में लोगों को पीने तक का पानी भी नहीं मिल पाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर शीघ्र पेयजल संकट से निजात नहीं दिलाया गया तो वे उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।

घाट के समीप पेयजल लाइन फटने के कारण पीडब्ल्यूडी जोन में पानी लिफ्ट नहीं हो पाया। पेयजल लाइन को ठीक करने किया जा रहा है। शीघ्र पेयजल आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।विशाल सक्सेना, अधिशासी अभियंता, जल संस्थान, पिथौरागढ़।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें