ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़मनगड़ के ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर सड़क का विरोध किया

मनगड़ के ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर सड़क का विरोध किया

चौड़मन्या-मनगड़ लिंक सड़क के निर्माण से ग्रामीण विरोध पर उतर आए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क निर्माण से कृषि योग्य भूमि बर्बाद हो जाएगी। कहा...

मनगड़ के ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर सड़क का विरोध किया
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Sun, 28 May 2023 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

चौड़मन्या-मनगड़ लिंक सड़क के निर्माण से ग्रामीण विरोध पर उतर आए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क निर्माण से कृषि योग्य भूमि बर्बाद हो जाएगी। कहा कि पूर्व से ही एक सड़क बनी हुई है। ऐसे में एक और सड़क का निर्माण करना औचित्यहीन है।

रविवार को ग्राम प्रधान राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में ग्रामीण एकत्र हुए। इस दौरान उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि चौड़मन्या-मनगड़ लिंक सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। जबकि गांव को सड़क से जोड़ने के लिए पहले से ही राईगढस्यारी, चौखुना, मनगड़, भूलकीअध्याल, चामाचौड मार्ग बना हुआ है।

ऐसे में एक और सड़क बनाना समझ से परे है। कहा कि उक्त सड़क निर्माण से सरकारी धन का तो नुकसान होगा ही साथ ही खेतीबाड़ी कर परिवार का गुजारा करने वाले कई काश्तकारों को भी अपनी कृषि भूमि गंवानी पड़ेगी। ग्रामीणों ने प्रशासन से सड़क निर्माण का कार्य तत्काल रोकने की मांग की है। कहा कि अगर सड़क का निर्माण कार्य बंद नहीं किया गया तो वे उग्र आंदोलन करेंगे। यहां कवीन्द्र सिंह, सुन्दर सिंह, पुष्कर सिंह, भगवान सिंह, दान सिंह, गणेश सिंह, गोविन्द सिंह, व्रिकम सिंह, बहादुर सिंह व अन्य लोग मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें