ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़बाराकोट में सेवारत शिक्षकों का प्रशिक्षण जारी

बाराकोट में सेवारत शिक्षकों का प्रशिक्षण जारी

विकास खंड बाराकोट में सेवारत शिक्षकों का दस दिवसीय प्रशिक्षण जारी है, प्रशिक्षण के छठे दीपक सोरड़ी ने प्रशिक्षणार्थियों को कई जानकारियां दी। इस दौरान शिक्षकों को विभिन्न प्रकार की शिक्षाण तकनीकियों...

बाराकोट में सेवारत शिक्षकों का प्रशिक्षण जारी
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Sun, 20 Jan 2019 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास खंड बाराकोट में सेवारत शिक्षकों का दस दिवसीय प्रशिक्षण जारी है, प्रशिक्षण के छठे दीपक सोरड़ी ने प्रशिक्षणार्थियों को कई जानकारियां दी। इस दौरान शिक्षकों को विभिन्न प्रकार की शिक्षाण तकनीकियों की जानकारी दी गई। कुमाऊंनी भाषा में प्रार्थना के साथ ही शैक्षणिक गतिविधियों की भी जानकारी दी गई। प्रशिक्षकों ने शिक्षकों को रौचक तरीके से पढ़ाने और बच्चों में खेल-खेल में पढ़ाई के प्रति रुचि जगाने की तरकीब को बारीकी से समझने के बारे में बताया।

कार्यक्रम में समूहवार उद्देश्यपूर्ण कक्षा शिक्षण के लिए प्रभवी शिक्षण योजना कैसे बनाएं इस सन्दर्भ में सन्दर्भदाता गिरधर राम एवं वन्दना जोशी ने आवश्यक जानकारी दी। एवं हिंदी, गणित, अंग्रेजी, में शिक्षण योजना बनाकर प्रस्तुतिकरण कराई गई । इस दौरान नोडल अधिकारी एम एम जोशी,एवं व्लाक समन्वयक रमेश चन्द्र जोशी उपस्थिय रहे प्रशिक्षण में 37 अध्यापक एवं अध्यापिका उपस्थित रहे। इस दौरान प्रशिक्षण में मौजूद शिक्षकों ने कहा कि नई तकनीक से वे बच्चों का भविष्य बनाने प्रति पूरी तरह समर्पित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें