Take martyrdom Hemant remembered on 20th death anniversary - शहीद ले. हेमंत को 20वीं पुण्य तिथि पर किया गया याद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहीद ले. हेमंत को 20वीं पुण्य तिथि पर किया गया याद

शहीद ले. हेमंत को 20वीं पुण्य तिथि पर किया गया याद

भारतीय सेना के शहीद हेमंत सिंह की 20वीं पुण्यतिथि पर जाखनी शहीद स्मारक में कार्यक्रम किया गया। जिसमें परिजनों और स्थानीय लोगों ने शहीद को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

गुरुवार को जाखनी तिराहे पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पूर्व विधायक मयूख महर और शहीद के चाचा धीरेंद्र सिंह महर ने शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। भवानी दत्त जोशी, अमर चंद, कै. राजेंद्र सिंह बिष्ट, भूपाल चंद, भीम सिंह महर, विजेंद्र महर, अजय महर, ऋषेंद्र महर, कमान सिंह कन्याल, प्रकाश जोशी, डब्बू रौतेला, पंकज महर, हरेंद्र महर, नगेंद्र महर, दर्शन महर ने श्रद्धांजलि दी। लोगों ने कहा कि हेमंत के देश के लिए दिए बलिदान को कभी भी नहीं भुलाया जा सकता है। शहीद हेमंत सिंह 12 जून 1999 को 7 गार्ड्स में कमिशन प्राप्त कर सेना में भर्ती हुए थे। 19 सितंबर 2000 को कारगिल के नौगांव सेक्टर में ऑपरेशन विजय के दौरान दुश्मनों के साथ हुई जवाबी कार्रवाई में उन्होंने सात दुश्मनों को मार गिराया था। साथ ही दुश्मनों की कई पोस्टों को पूरी तरह बर्बाद कर दिया था। उनकी इस बहादुरी के लिए 15 अगस्त 2001 को शहीद के परिजनों को मरणोपरांत शौर्य चक्र पुरस्कार देकर सम्मानित किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Take martyrdom Hemant remembered on 20th death anniversary