ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़पिथौरागढ़ में सेवानिवृत्त पेंशनरों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

पिथौरागढ़ में सेवानिवृत्त पेंशनरों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

अटल आयुष्मान योजना के तहत हो रही पेंशन कटौती से सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन आक्रोशित है। उन्होंने सरकार से तत्काल योजना में की जा रही कटौती ...

पिथौरागढ़ में सेवानिवृत्त पेंशनरों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Thu, 21 Jan 2021 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

अटल आयुष्मान योजना के तहत हो रही पेंशन कटौती से सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन आक्रोशित है। उन्होंने सरकार से तत्काल योजना में की जा रही कटौती बंद करने को कहा है। कहा केवल इलाज चाहने वाले पेंशनरों की ओर से सहमति पत्र मिलने पर ही कटौती की जाए। उन्होंने सरकार से प्रदेश के अन्य नागरिकों की तरह ही पेंशनरों को नि:शुल्क इलाज के लिए गोल्डन कार्ड उपलब्ध कराने को कहा है।

गुरुवार को सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन के जिलाध्यक्ष प्रेमबल्लभ जोशी के नेतृत्व में पेंशनर कलक्ट्रेट में एकत्र हुए। इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। पेंशनरों ने कहा पेंशन के तौर पर मिलने वाली धनराशि कार्मिक की अपेक्षा 50फीसदी ही उन्हें मिलती है। उस पर भी आयुष्मान योजना के तहत कटौती की जा रही है। कहा कई बार संगठन हो रही कटौती को बंद करने के लिए शासन-प्रशासन को पत्र भेज चुका है। बावजूद इसके सरकार उनकी सुध नहीं ले रही है। इससे पेंशनरों में आक्रोश है। उन्होंने शासन-प्रशासन से अटल आयुष्मान योजना में की जा रही कटौती को तत्काल बंद करने की मांग की है। साथ ही प्रदेश के आम नागरिकों के समान पेंशनर्स/पारिवारिक पेंशनर्स के भी गोल्डन कार्ड बनाकर पांच लाख तक की नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा का लाभ देने को कहा है। कहा अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वे उग्र आंदोलन करेंगे। बाद में पेंशनरों ने डीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें