ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़पिथौरागढ़ के निजी डॉक्टर क्लीनिकल इस्टेब्लिसमेंट एक्ट के विरोध में उतरे

पिथौरागढ़ के निजी डॉक्टर क्लीनिकल इस्टेब्लिसमेंट एक्ट के विरोध में उतरे

जिले के निजी चिकित्सकों ने क्लीनिकल इस्टेब्लिशमेंट एक्ट का विरोध किया है। विरोध में सभी निजी चिकित्सकों ने अपने चिकित्सालय बंद कर विरोध जताया। भारतीय चिकित्सा संघ के पदाधिकारी चिकित्सकों ने पत्रकार...

पिथौरागढ़ के निजी डॉक्टर क्लीनिकल इस्टेब्लिसमेंट एक्ट के विरोध में उतरे
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Sat, 16 Feb 2019 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के निजी चिकित्सकों ने क्लीनिकल इस्टेब्लिशमेंट एक्ट का विरोध किया है। विरोध में सभी निजी चिकित्सकों ने अपने चिकित्सालय बंद कर विरोध जताया। भारतीय चिकित्सा संघ के पदाधिकारी चिकित्सकों ने पत्रकार वार्ता कर सरकार की नियत पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा प्रदेश के निजी चिकित्सालयों पर जबरन एक्ट थोपा जा रहा है। एक्ट लागू होने से मरीजों के लिए उपचार महंगा हो जाएगा।

शनिवार को नगर के एक निजी होटल में निजी चिकित्सकों ने पत्रकार वार्ता की। भारतीय चिकित्सा संघ की पिथौरागढ़ शाखा के सचिव डॉ. जगदीश गड़कोटी ने कहा निजी अस्पतालों पर जबरन क्लीनिकल इस्टेब्लिशमेंट एक्ट थोपा जा रहा है। इस एक्ट के मुताबिक जो नियम तय किए गए हैं इसका बोझ मरीजों पर पड़ना लाजमी है। कहा इस एक्ट के विरोध में पहले भी दो बार हड़ताल की गई थी लेकिन प्रदेश सरकार बातों को अनसुना कर रही है। संघ के संरक्षक डॉ. आरके खर्कवाल ने कहा सरकारी योजनाओं में निजी चिकित्सालयों को शामिल किया गया है लेकिन इन योजनाओं के तहत उपचार के लिए दिया जाने वाला पैसा निजी अस्पतालों को समय से नहीं दिया जाता। बावजूद इसके योजनाओं को जबरन निजी अस्पतालों पर थोपा जा रहा है। डॉ. पीएस बसेड़ा ने कहा पर्वतीय क्षेत्रों को ध्यान में रखकर नियम नहीं बनाए गए हैं। सभी चिकित्सकों ने कहा कि सरकार एक्ट लागू कर निजी अस्पतालों को बंद करने की फिराक में है। देते हुए कहा कि सरकार कोई ठोस निर्णय लेती है तो स्वयं अपने अस्पताल बंद कर देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें