ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़पिथौरागढ़ धर्मशाला लाइन में बुलडोजर की इंट्री से लोगों में हड़कंप

पिथौरागढ़ धर्मशाला लाइन में बुलडोजर की इंट्री से लोगों में हड़कंप

धर्मशाला लाइन में सार्वजनिक हित की भूमि से कब्जा हटाने को नगरपालिका ने पहल शुरू कर दी है। सोमवार को क्षेत्र में जेसीबी की इंट्री हुई तो लोगों में...

पिथौरागढ़ धर्मशाला लाइन में बुलडोजर की इंट्री से लोगों में हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Mon, 27 May 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

धर्मशाला लाइन में सार्वजनिक हित की भूमि से कब्जा हटाने को नगरपालिका ने पहल शुरू कर दी है। सोमवार को क्षेत्र में जेसीबी की इंट्री हुई तो लोगों में हड़कंप मच गया। हालांकि प्रशासन ने अभी दुकान और आवासीय मकानों को तोड़ना शुरू नहीं किया है। प्रशासन की इस कार्रवाई से लोग अंदेशा लगा रहे हैं कि कभी भी सरकारी तंत्र ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर सकता है।
नगर के धर्मशालालाइन में कभी धर्मशाला हुआ करती थी, लेकिन बाद में यहां लोग अपना कब्जा लेकर रहने लगे। आवासीय मकानों के साथ ही दुकानों का संचालन शुरू हो गया। कब्जेधारकों की ओर से नजूल भूमि को फ्री होल्ड करने को आवेदन भी किया गया, लेकिन प्रशासन ने भूमि सार्वजनिक हित की बताते हुए आवेदन निरस्त कर दिया। इस संबंध में बीते दिनों नगरपालिका ने संबंधित लोगों को नोटिस देकर भूमि खाली करने को कहा और सप्ताह भर का समय दिया। इसके बाद फिर सप्ताह भर का समय और दिया गया। सोमवार को नगरपालिका ने जेसीबी मशीन के साथ टीम को मौके पर भेजा। सुरक्षा दीवार को तोड़कर क्षेत्र में आवाजाही के लिए रास्ता का निर्माण कराया गया। इधर पालिका के ईओ राजदेव जायसी का कहना है कि कब्जा हटाने को लेकर संबंधित लोगों को पूर्व में ही नोटिस जारी किए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।