ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़बांसबगड़ के लोगों ने किया प्रदर्शन

बांसबगड़ के लोगों ने किया प्रदर्शन

बांसबगड़ घाटी के 16 गांवों के लोगों ने इंटर कॉलेज में विज्ञान वर्ग के शिक्षकों की तैनाती की मांग पर प्रदर्शन किया। कहा स्कूल में विज्ञान वर्ग तो...

बांसबगड़ के लोगों ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Wed, 04 Aug 2021 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बांसबगड़ घाटी के 16 गांवों के लोगों ने इंटर कॉलेज में विज्ञान वर्ग के शिक्षकों की तैनाती की मांग पर प्रदर्शन किया। कहा स्कूल में विज्ञान वर्ग तो स्वीकृत है। लेकिन सरकार व शिक्षा विभाग शिक्षकों की तैनाती करना भूल गया। मजबूर होकर बच्चों को अन्य स्कूलों की दौड़ लगानी पड़ रही है। बावजूद इसके शिक्षा व्यवस्था में सुधार के दावे किए जा रहे हैं।

बुधवार को क्षेत्र के लोगों ने जीआईसी बांसबगड़ के प्रांगण में सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्राम प्रधान तल्ला भैसकोट मीना देवी, ग्राम प्रधान कोट्यूड़ा तुलसी देवी सहित अन्य ग्रामीणों ने कहा क्षेत्र की 16 ग्राम पंचायतों के बच्चे इस स्कूल में पढ़ते हैं। इंटर में विज्ञान वर्ग को मंजूरी तो दी गई है। लेकिन बगैर शिक्षकों के विज्ञान वर्ग की कक्षाओं का संचालन कैसे होगा इसका ध्यान नहीं दिया गया। विज्ञान का ज्ञान लेने के लिए बच्चों को अन्य स्कूलों की दौड़ लगाने के साथ ही जिला मुख्यालय में किराए में रहना पड़ रहा है। बावजूद इसके शिक्षा सुविधाओं में बेहतरी के झूठे दावे किए जा रहे हैं। कहा सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान ग्रामीणों ने सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारे लगाए। चेतावनी देते हुए कहा शीघ्र शिक्षकों की तैनाती नहीं हुई तो वे बच्चों के साथ सड़कों पर उतरेंगे। इस मौके पर भूपाल सिंह, केशरी देवी, दयानंद सिंह, गंगा सिंह सहित कई लोग शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें