ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़झूलाघाट में शिक्षकों की कमी को लेकर आक्रोशित हुए अभिभावक

झूलाघाट में शिक्षकों की कमी को लेकर आक्रोशित हुए अभिभावक

जीआईसी झूलाघाट में शिक्षकों की कमी से आक्रोशित अभिभावक संघ ने शिक्षाविभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। कहा कि क्षेत्र की अनदेखी का खामियाजा उनके बच्चों को भुगतना पड़ रहा है। समस्या का समाधान नहीं होने पर...

झूलाघाट में शिक्षकों की कमी को लेकर आक्रोशित हुए अभिभावक
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Sun, 29 Jul 2018 09:46 PM
ऐप पर पढ़ें

जीआईसी झूलाघाट में शिक्षकों की कमी से आक्रोशित अभिभावक संघ ने शिक्षाविभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। कहा कि क्षेत्र की अनदेखी का खामियाजा उनके बच्चों को भुगतना पड़ रहा है। समस्या का समाधान नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

रविवार को हीराबल्लभ भट्ट के नेतृत्व में अभिभावकों ने रामलीला मैदान में एकत्र होकर शिक्षा विभाग के खिलाफ नारे लगाए। कहा कि सीमांत क्षेत्र की अनदेखी की जा रही है। वहीं हीरा देवी का कहना है कि जीआईसी में प्रवक्ता के नौ पद स्वीकृत हैं। इनमें से सिर्फ तीन प्रवक्ता ही इस समय विद्यालय में तैनात हैं। प्रधानाचार्य का पद भी लंबे समय से रिक्त पड़ा है। इसके कारण झूलाघाट, कानड़ी, बनड़ा, रज्यूड़ा, गैठीगड़ा के बच्चे इंटर की पढ़ाई के लिए तीस किमी दूर पिथौरागढ़ की दौड़ लगा रहा हैं। सरकार की अनदेखी के कारण उनके बच्चों का भविष्य अधर में लटक गया है। समस्या का समाधान नहीं होने पर उन्होंने जिला मुख्यालय आकर आंदोलन करने की चेतावतनी दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें