DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनुश्रवण समिति ने सीएम को बताया आपदा प्रभावितों के हाल

अनुश्रवण समिति ने सीएम को बताया आपदा प्रभावितों के हाल

आपदाग्रस्त मुनस्यारी और धारचूला की समस्याओं को लेकर जिले की आपदा अनुश्रवण समिति ने सीएम से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सीएम को आपदा प्रभावितों की समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही राहत दिलाने की मांग की।

डीडीहाट विधायक विशन सिंह चुफाल और समिति के अध्यक्ष जगत सिंह मर्तोलिया के नेतृत्व में समिति के सदस्यों ने सीएम को आपदा प्रभावित क्षेत्रों के हालात बताए। विधायक चुफाल ने सीएम को क्षेत्र में एक और दो जुलाई को आई आपदा से हुए नुकसान और जानमाल की हुई हानि की जानकारी दी। बताया कि दोनों विकासखंडों में आपदा के कारण दस लोगों ने अपनी जान गवां दी है। आवासीय घरों, सरकारी और गैर सरकारी परिसंपत्तियों को बचाने के लिए तत्काल बेरिकेट और बाड़ लगाने की आवश्यकता है, लेकिन सिंचाई विभाग के पास इसके लिए धनराशि नहीं है। आपदा से लोनिवि, पीएमजीएसवाई, विश्व बैंक, पेयजल निगम, जलसंस्थान, विद्युत, शिक्षा, ग्रानिवि, ग्राम्य विकास, मत्स्य, कृषि, उद्यान, भूमि संरक्षण, वन विभाग को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से उपभोक्ताओं को अतिरिक्त राशन देने की मांग की है। सीएम ने आपदा प्रभावितों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए जल्द उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रयाग पालीवाल, दिनेश राणा, प्रकाश धामी, कवीन्द्र देवली मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Observer Committee told CM to visit the affected areas Observer Committee told CM to visit the affected areas