ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़पिथौरागढ़ में माधो सिंह भण्डारी नाटक से व्यवस्थाओं पर कटाक्ष

पिथौरागढ़ में माधो सिंह भण्डारी नाटक से व्यवस्थाओं पर कटाक्ष

भाव राग ताल नाट्य अकादमी की ओर से मलेथा के नायक माधो सिंह भण्डारी नाटक का मंचन किया गया। समाज की फैली कुरीतियों को कलाकारों ने नाटक के माध्यम से...

पिथौरागढ़ में माधो सिंह भण्डारी नाटक से व्यवस्थाओं पर कटाक्ष
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Tue, 13 Apr 2021 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

भाव राग ताल नाट्य अकादमी की ओर से मलेथा के नायक माधो सिंह भण्डारी नाटक का मंचन किया गया। समाज की फैली कुरीतियों को कलाकारों ने नाटक के माध्यम से लोगों को बताया।

लंदन फोर्ट में माधो सिंह भण्डारी नाटक का मंचन किया गया। इसका शुभारंभ विधायक चंद्रा पंत और सीडीओ अनुराधा पाल ने किया। विधायक पंत ने कहा कि युवा पीढ़ी को रंगमंच से जुड़ने की जरूरत है। कड़ी मेहनत कर इसमें बेहतर भविष्य बनाया जा सकता है। नाटक के निर्देशक कैलाश कुमार ने कहा कि यह नाटक गढ़वाल के मलेथा गांव के वीर योद्धा माधो सिंह भण्डारी की वीर गाथा है। उन्होंने मलेथा के पहाड़ काटकर गूल का निर्माण किया और चंद्रभागा नदी का पानी गांव तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि सीमित संसाधनों में भी दृढ़ इच्छाशक्ति से मुश्किल से मुश्किल काम हल किया जा सकता है। युवाओं ने नाटक के माध्यम से वर्तमान की शासन व्यवस्था पर कटाक्ष किया। नाटक की मुख्य भूमिका में रोहित यादव, जितेंद्र धामी, प्रीति रावल, अनीता बिटालू, वेंकटेश नकुल, दीपक मंडल, सूरज रावत, सौम्या जोशी, निशा कलौनी, सपना, अक्षय पंत, मुकेश कुमार शामिल रहे। नाटक में संगीत धीरज कुमार लोहिया, भरत कुमार, दीपांशु जोशी ने दिया। मंच संचालन विप्लव भट्ट ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें