DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  पिथौरागढ़  ›  6लोगों में संक्रमण होने की जानकारी दी, लेकिन दो दिन बाद भी कोरोना किट देना भूले

पिथौरागढ़6लोगों में संक्रमण होने की जानकारी दी, लेकिन दो दिन बाद भी कोरोना किट देना भूले

हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Published By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:30 PM
6लोगों में संक्रमण होने की जानकारी दी, लेकिन दो दिन बाद भी कोरोना किट देना भूले

अस्कोट क्षेत्र के दूरस्थ इलाकों में लोगों को संक्रमित होने की सूचना मोबाइल फोन से दी जा रही है। एक मामले में संक्रमण की पुष्टि के दो दिन बाद स्वास्थ्य विभाग संक्रमितों को उपचार के लिए कोरोना किट देना भूल गया।

हेल्पिया गांव में 24 मई को लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए थे। 6लोगों को 6 दिन बाद पॉजिटिव आने की सूचना मोबाइल फोन के माध्यम से दी गई। इसके साथ ही उन्हें होम आइसोलेशन करने को कह दिया गया। जबकि दो दिन बाद भी क्षेत्र में कोई भी स्वास्थ्य कर्मी नहीं पहुंच सका। इससे लोगों को कोरोना किट भी नहीं मिल सकी है। लोगों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना रिपोर्ट की जानकारी फोन से देकर इतिश्री कर रहा है। ग्रामीण स्तर पर ग्राम प्रधान, एएनएम और आशा कार्यकत्रियों को संक्रमितों की देखरेख का जिम्मा सौंपा गया है। मगर फिर भी लापरवाही बरती जा रही है। इससे लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

-------------

इनसेट कोट-

हेल्पिया गांव में आये 6संक्रमितों को गांव की आशा के माध्यम से आयुष किट भेजा दिया गया है। उन्हें आइसोलेशन की जानकारी दे दी गई है।

- डॉ.डीएस बोनाल, पीएचसी अस्कोट।

संबंधित खबरें