ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़धारचूला में गूंज संस्था ने 700 मजदूरों को खीर बनाकर खिलाई

धारचूला में गूंज संस्था ने 700 मजदूरों को खीर बनाकर खिलाई

धारचूला राहत शिविर में रह रहे 700 नेपाली मजूदरों को गूंज संस्था ने खीर बनाकर खिलाई। इसके अलावा संस्था बलुवाकोट, जौलजीबी, बरम स्थित शिविरों में रह रहे मजदूरों के लिए राशन की भी व्यवस्था कर रही...

धारचूला में गूंज संस्था ने 700 मजदूरों को खीर बनाकर खिलाई
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Thu, 09 Apr 2020 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

धारचूला राहत शिविर में रह रहे 700 नेपाली मजूदरों को गूंज संस्था ने खीर बनाकर खिलाई। इसके अलावा संस्था बलुवाकोट, जौलजीबी, बरम स्थित शिविरों में रह रहे मजदूरों के लिए राशन की भी व्यवस्था कर रही है।

भारत-नेपाल सीमा में फंसे नेपाली मजदूरों की सहायता के लिए प्रशासन के साथ ही कई संगठन दिन-रात जुटे हुए हैं। गूंज संस्था के शैलेश खर्कवाल न बताया कि उनकी टीम ने शिविर में रह रहे 700 लोगों के लिए खीर बनाई। उन्होंने कहा खीर या मीठी वस्तु मुश्किल वक्त में तनाव को दूर करने में सहायक होती है।इसके साथ ही उनकी टीम तीन कैंपो में रह रहे नेपाली मजदूरों के लिए भोजन की भी व्यवस्था कर रही है। इस दौरान एसडीएम अनिल कुमार शुक्ला मौजूद रहे। उन्होंने गूंज संस्था की सराहना करते हुए कहा कि मुश्किल वक्त में एक-दूसरे की मदद करना ही इंसानियत है। मजदूरों की मदद के लिए सिमखोला के पूर्व प्रधान कुंदन सिंह भंडारी भी अपने संसाधनों से हर संभव मदद कर रहे हैं। यहां गूंज के वॉलेंटियर मनीष, गणेश दुग्ताल, जीशान, अभिनीत, जगत मर्तोलिया, सीमा मार्छाल, पूनम नबियाल, द्रोपदी रौंकली, रेनू बिष्ट मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें