ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़डीडीहाट में जोरदार बारिश और ओलावृष्टि, फसल बर्बाद

डीडीहाट में जोरदार बारिश और ओलावृष्टि, फसल बर्बाद

पिथौरागढ़ जिले के डीडीहाट में जोरदार बारिश के साथ ओलावृष्टि से खेती को भारी नुक्शान हुआ। पिथौरागढ़ के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश और ओलावृष्टि से फसल को भारी नुक्शान होने की सूचना है । इससे किसान...

डीडीहाट में जोरदार बारिश और ओलावृष्टि, फसल बर्बाद
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Mon, 08 Apr 2019 03:14 PM
ऐप पर पढ़ें

पिथौरागढ़ जिले के डीडीहाट में जोरदार बारिश के साथ ओलावृष्टि से खेती को भारी नुक्शान हुआ। पिथौरागढ़ के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश और ओलावृष्टि से फसल को भारी नुक्शान होने की सूचना है । इससे किसान के माथे पर चिंता की लकीरे खीच गयी हैं।

सोमवार को डीडीहाट 12 एमएम बारिश हुई। इस के अलावा पिथौरागढ़ में सात एमएम, बेरीनाग में 5.2 एमएम, गंगोलीहाट और मुनस्यारी में पांच बर्षा हुई। साथ ही इन हिस्सों में बारिश के साथ जोरदार ओलावृष्टि भी हुई। ओलावृष्टि के कारण जिले में गेहूं, जौं, मसूर सहित कई फसले बर्बाद हो गयी हैं। सतगढ़ के किसान भुवन कापड़ी का कहना है कि ओलावृष्टि के कारण खेतों में जौं और गेहूं के बाले टूटकर गिर गये हैं।

बेरीनाग के किसान मोहन राम का कहना है कि ओलावृष्टि से उनकी कई सब्जियों की पौंध टूट गयी है। उन्होंने सरकार से उचित मुआवजे की मांग की है। पिथौरागढ़ में देर शाम हुई बारिश के कारण नगर के रई पुल, पंडा पुल, टकाना सहित कई हिस्सों में जलभराव हो गया। जलभराव के कारण राहगीरों और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर नालियों के चौक होने से पुरानी बाजार और टकाना क्षेत्र में कूड़ा सड़कों पर बहने लगा। किसानों की बारिश और ओलावृष्टि ने कमर तोड़ दी है, खेतों में तैयार फसल को ओलावृष्टि से काफी नुकसान पहुंचा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें