ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़सीमांत के महिलाओं ने कहा हमें रोजगार चाहिए

सीमांत के महिलाओं ने कहा हमें रोजगार चाहिए

चलो अपना गांव संवारे अभियान के तहत सोच संस्था ने क्वीटी में बैठक की। इसमें समाज में फैली कुरीतियों के खिलाफ आगे आकर सामाजिक परिर्वतन का वाहक बनने का निर्णय...

सीमांत के महिलाओं ने कहा हमें रोजगार चाहिए
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Sun, 11 Aug 2019 03:19 PM
ऐप पर पढ़ें

चलो अपना गांव संवारे अभियान के तहत सोच संस्था ने क्वीटी में बैठक की। इसमें समाज में फैली कुरीतियों के खिलाफ आगे आकर सामाजिक परिर्वतन का वाहक बनने का निर्णय लिया।

शनिवार को महिला भवन क्विटी में हुई बैठक में पांच ग्राम पंचायतों के महिला मंगल दल व समूहों से जुड़ी महिलाओं ने हिस्सा लिया। महिलाओं ने कहा कि रोजगार के अभाव में पलायन हो रहा है। गांव आधारित रोजगार देकर समाज में अंतिम छोर के गरीब का विकास किया जा सकता है। महिलाओं ने एक स्वर में कहा कि हम कालीन, सिलाई, फूलों की खेती, मसाला उद्योग, आचार मुरब्बा आदि का प्रशिक्षण लेकर अपने जीवन को बदलना चाहती है। बैठक में सोसायटी के अध्यक्ष जगत मर्तोलिया ने कहा कि पहाड़ में पहाड़ जैसा जीवन जीने वाली महिला समुदाय को रोजगार से जोड़ने के लिए हम संभावनाएं तलाश रहे हैं। महिलाओं से बातचीत कर उन्हें स्थायी आय से जोड़ने के लिए हम हर तरह के प्रयास करेंगे। इस दौरान सोबन बयाल , दीपा देवी, कमला रावत, बीना मेहता, लक्ष्मी देवी, हेमा देवी, दीया देवी सहित कई महिलाएं मौजूद रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें