ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़धारचूला-तवाघाट एनएच में पोकलैंड सहित खाई में गिरा चालक, मौत

धारचूला-तवाघाट एनएच में पोकलैंड सहित खाई में गिरा चालक, मौत

धारचूला-तवाघाट एनएच में पहाड़ी से गिरे बोल्डर और मलबे के कारण एक पोकलैंड चालक अपने वाहन समेत खाई में गिर गया। हादसा सोमवार सुबह छह बजे के आसपास...

धारचूला-तवाघाट एनएच में पोकलैंड सहित खाई में गिरा चालक, मौत
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Mon, 27 May 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

धारचूला-तवाघाट एनएच में पहाड़ी से गिरे बोल्डर और मलबे के कारण एक पोकलैंड चालक अपने वाहन समेत खाई में गिर गया। हादसा सोमवार सुबह छह बजे के आसपास हुआ। पोकलैंड चालक सड़क कटिंग के बाद गिरे मलबे को आदि कैलास यात्रा मार्ग से हटा रहा था, तभी एकाएक पहाड़ी से बोल्डर और मलबा उसके ऊपर गिर गया। पुलिस, एसएसबी के जवानों ने किसी तरह खाई से मलबे के बीच से शव बाहर निकाला। चालक हिमाचल का रहने वाला है। इधर, पहाड़ी का मलबा एनएच पर गिरने से सड़क दोपहर दो बजे तक कुल आठ घंटे तक बंद रही।
धारचूला-तवाघाट एनएच स्थित ऐलागाड़ में इन दिनों आदि कैलास यात्रा मार्ग पर निजी कंपनी चौड़ीकरण का काम कर रही है। सोमवार सुबह भी इस उक्त स्थान में सड़क कटिंग का काम हो रहा था। पोकलैंड चालक 28 वर्षीय श्यामलाल पुत्र हंसराज निवासी सालवा तहसील सलवान चंबा, हिमाचल प्रदेश मार्ग में गिरे मलबे को हटाने लगे। इस बीच एकाएक पहाड़ी का बड़ा हिस्सा दरक गया, जिसकी चपेट में आकर पोकलैंड समेत चालक करीब 50 मीटर गहरी खाई में गिर गया। घटना की सूचना मिलते ही एसएसबी 11वीं वाहिनी के निरीक्षक एसी जुबैर अहमद 15 जवानों के साथ, तहसीलदार राम प्रसाद आर्या और पुलिस के एसआई प्रदीप कुमार हिलवेज के अधिकारियों के साथ घटनास्थल पहुंचे। उन्हें खाई में रेस्क्यू किया इस दौरान चालक श्यामलाल मृत अवस्था में मिले।

पोकलैंड के बकेट में रखकर सड़क तक पहुंचाया शव

धारचूला। रेस्क्यू टीम को शव खाई से निकालने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। पहले टीम स्टेचर की मदद से शव को लेकर आई। बाद में खड़ी चढ़ाई को देखते हुए टीम ने पोकलैंड के बकेट में रखकर शव को सड़क तक पहुंचाया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शव का पोस्टमार्टम किया गया।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर भेजी गई। मृतक चालक की पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

- रेखा यादव, एसपी पिथौरागढ़।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।