ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़डीएम ने कहा सभी नगर निकाय बेहतर बनाएं यातायात व्यवस्था

डीएम ने कहा सभी नगर निकाय बेहतर बनाएं यातायात व्यवस्था

डीएम आनन्द स्वरूप ने जिले के पांचों नगर निकायों में बेहतर यातायात व्यवस्था के लिए काम करने की आवश्यकता बताई है। उन्होंने अधिशासी अधिकारियों को कहा...

डीएम ने कहा सभी नगर निकाय  बेहतर बनाएं यातायात व्यवस्था
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Tue, 01 Jun 2021 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम आनन्द स्वरूप ने जिले के पांचों नगर निकायों में बेहतर यातायात व्यवस्था के लिए काम करने की आवश्यकता बताई है। उन्होंने अधिशासी अधिकारियों को कहा कि सड़क किनारे अधिक समय तक निर्माण सामग्री रहे तो उसे हटाएं।

मंगलवार को डीएम ने सभी अधिशासी अधिकारियों को मानसून काल को देखते हुए नगरीय क्षेत्रों में नियमित सफाई अभियान चलाने के आदेश दिए ।कहा इस कार्य का प्रभारी तरीके से निरीक्षण करें। नगरीय क्षेत्र की सभी नालियों व कलमठ की सफाई करें,जिससे जनता को किसी भी तरह की असुविधा न होने पाए।डीएम ने मच्छरों के प्रकोप से बचने व जल जनित रोगों से बचाव को लगातार सफाई अभियान के साथ ही ब्लीचिंग का छिड़काव व फॉगिंग कराने के आदेश भी दिए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी नगरीय क्षेत्रों में स्थापित सार्वजनिक शौचालयों की दिन में समय-समय पर सफाई की व्यवस्था होनी चाहिए। पथ प्रकाश व्यवस्था को बेहतर करने व समय स्ट्रीट लाईट खुले एवं बन्द हो इसकी व्यवस्था के अतिरिक्त किसी एक कार्मिक को इसकी जिम्मेदारी भी देने के आदेश दिए हैं। कहा सड़कों में अनावश्यक भवन निर्माण सामग्री एवं अन्य सामग्री अधिक समय तक जमा होती है, जिससे यातायात व्यवस्था में भी समस्या होती है। डीएम ने कहा सभी नगर निकाय तत्काल ऐसी सामग्री को जब्त करते हुए संबंधित व्यक्ति का चालान करें। इसके अतिरिक्त नगरीय क्षेत्र में सड़कों एवं मार्गों में अवैध अतिक्रमण को भी राजस्व एवं पुलिस टीम की सहायता से तुरंत हटाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें