ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़पिथौरागढ़ डिग्री कॉलेज में बीएससी कम्यूटर विज्ञान खोलने की मांग

पिथौरागढ़ डिग्री कॉलेज में बीएससी कम्यूटर विज्ञान खोलने की मांग

स्थानीय डिग्री कॉलेज में कम्यूटर विज्ञान में बीएससी की कक्षाएं संचालित करने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने सीएम को ज्ञापन भेजा है। कहा है कि...

पिथौरागढ़ डिग्री कॉलेज में बीएससी कम्यूटर विज्ञान खोलने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Fri, 24 Sep 2021 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय डिग्री कॉलेज में कम्यूटर विज्ञान में बीएससी की कक्षाएं संचालित करने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने सीएम को ज्ञापन भेजा है। कहा है कि कम्यूटर विज्ञान विषय को मान्यता देने के साथ महाविद्यालय में शैक्षणिक व अन्य पद भी सृजित किए जाएं।

कम्यूटर विज्ञान में स्नातक सीमांत के युवाओं ने सीएम को एडीएम के माध्यम से ज्ञापन भेजा हे। जिसमें कहा गया है कि यहां एलएसएम डिग्री कॉलेज को एसएसजे विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा के कैंपस के तौर पर संचालित किया जा रहा है। कहा कि इस महाविद्यालय में 8हजार से अधिक छात्राएं नियमित अध्ययन कर रहे हैं।कहा जनपद में बीएससी(कम्प्यूटर विज्ञान) की मान्यता नहीं होने के कारण यहां के युवाओं को स्नातक डिग्री कोर्स करने के लिए अल्मोड़ा, नैनीताल, दिल्ली , लखनऊ, हल्द्वानी , देहरादून , द्वाराहाट, भीमताल जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय में बीएससी में कम्प्यूटर विज्ञान को एक वैकल्पिक विषय के रूप में शुरू किया जाए।जिससे यहां के छात्रों को भी इस शिक्षा का लाभ मिल सके।सीएम को भेज गए पत्र में कई लोगों के हस्ताक्षर शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें