ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़हलियाडोब नाचनी सड़क-आमरण अनशन के 30 दिन बाद भी नहीं हुई ग्रामीणों की मांग पूरी

हलियाडोब नाचनी सड़क-आमरण अनशन के 30 दिन बाद भी नहीं हुई ग्रामीणों की मांग पूरी

हलियाडोब नाचनी सड़क निर्माण की वित्तीय स्वीकृति की मांग को लेकर आमरण अनशन के तीस दिन पूरे हो गए हैं। इसके बाद भी ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं हुई है। ग्रामीणों में शासन प्रशासन की अनदेखी से आक्रोश...

हलियाडोब नाचनी सड़क-आमरण अनशन के 30 दिन बाद भी नहीं हुई ग्रामीणों की मांग पूरी
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Wed, 04 Apr 2018 09:42 PM
ऐप पर पढ़ें

हलियाडोब नाचनी सड़क निर्माण की वित्तीय स्वीकृति की मांग को लेकर ग्रामीणों के आमरण अनशन को तीस दिन पूरे हो गए हैं। इसके बाद भी ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं हुई है। ग्रामीणों में शासन-प्रशासन की अनदेखी के कारण आक्रोश है। महरी धर्मशाला में बुधवार को ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ नारे लगाए। आमरण अनशन में बैठे सड़क संघर्ष समिति के अध्यक्ष भैरव दत्त पाठक ने कहा कि शासन प्रशासन हलियाडोब, दशौली, लछीमा, ओखरानी, उणी सिरतोला, मुडोली, अनेरीगाड़, बडगाड़ा, मलानी च्यूड़खेत, सिलकिया के ग्रामीणों की मुख्य मांग की अनदेखी करते आ रहा है। इन ग्रामों के 7 हजार से अधिक की आबादी को 14 किमी पैदल सफर करना पड़ता है। जब तक सड़क निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृति का शासनादेश नहीं तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

भाजपा मंडल अध्यक्ष भी लौटे खाली हाथ

सड़क निर्माण की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे ग्रामीणों को मनाने पहुंचे भाजपा मंडल अध्यक्ष धीरज बिष्ट और जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन दल बहादुर सिंह बाफिला को भी खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि वित्तीय स्वीकृति का शासनादेश मिलने तक आंदोलन जारी रहेगा।

30दिनों में 7 लोगों ने किया आमरण

सड़क निर्माण की मांग को लेकर 30दिनों में सात लोगों ने आमरण अनशन किया। अनशन में बसंत बल्लभ पाठक, मान सिंह कार्की, भुवन चंद्र पाठक, भागीरथी देवी, भगवती देवी, आशा देवी को स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद बेरीनाग अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब भैरव दत्त पाठक ने मोर्चा संभाला है। प्रदर्शन करने वालों में ये रहे शामिलदेवीदत्त पाठक, दुर्गादत्त पाठक, गणेश दत्त पाठक, कमल पाठक, मोहित पाठक, भाष्कर समेत कई लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें