ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़पिथौरागढ़ में संविदा स्वास्थ्य कर्मी भूख हड़ताल पर बैठे

पिथौरागढ़ में संविदा स्वास्थ्य कर्मी भूख हड़ताल पर बैठे

पिथौरागढ़ में संविदा स्वास्थ्य कर्मी भूख हड़ताल पर बैठेपिथौरागढ़ में संविदा स्वास्थ्य कर्मी भूख हड़ताल पर बैठेपिथौरागढ़ में संविदा स्वास्थ्य कर्मी...

पिथौरागढ़ में संविदा स्वास्थ्य कर्मी भूख हड़ताल पर बैठे
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Sun, 28 Nov 2021 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

वेतन और नौकरी बहाली की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अपनी मांगों को लेकर कर्मी बार-बार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं और जनप्रतिनिधि आश्वासन दे रहे हैं। लेकिन उनकी मांगें पूरी नहीं हो रही। आश्वासनों से आहत कर्मियों ने एक बार फिर भूख हड़ताल शुरू की है। कर्मियों का कहा इस बार वे झूठे आश्वासनों में नहीं आएंगे। जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी, वे पीछे नहीं हटेंगे।

रविवार को संविदा स्वास्थ्य कर्मी टकाना स्थित रामलीला मैदान पहुंचे। इस दौरान उन्होंने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और बाद में भूख हड़ताल पर बैठ गए। कर्मियों ने कहा कोरोना की विपरीत परिस्थतियों में चार माह तक निरंतर काम करने के बावजूद उन्हें वेतन के लिए विभागों के चक्कर लगाने को मजबूर किया जा रहा है। कहा लंबे समय से वेतन और नौकरी बहाली की मांग को लेकर प्रशासनिक अधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधियों की चौखट तक पहुंच चुके हैं, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली। कहा बीते सितंबर और नवंबर माह के दौरान प्रशासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधियों ने जल्द ही वेतन जारी होने की बात कही थी। लेकिन अब तक भी उन्हें वेतन नहीं मिला है। कहा वेतन न मिलने से उन्हें आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। लेकिन उनकी परेशानी देखने वाला कोई नहीं है। यहां डिगर सिंह कठायत, दीपा राणा, सरस्वती धामी, रीतू सहित कई लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें