ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़पिथौरागढ़ में वन विभाग के लिए मुसीबत बना गुलदार

पिथौरागढ़ में वन विभाग के लिए मुसीबत बना गुलदार

चंडाक क्षेत्र के सात किमी दायरे में घूम रहा गुलदार लोगों के साथ ही वन विभाग के लिए मुसीबत बन गया है। विभाग की टीम के लिए गुलदार को पकड़ना चुनौती...

पिथौरागढ़ में वन विभाग के लिए मुसीबत बना गुलदार
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Sun, 25 Oct 2020 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

चंडाक क्षेत्र के सात किमी दायरे में घूम रहा गुलदार लोगों के साथ ही वन विभाग के लिए मुसीबत बन गया है। विभाग की टीम के लिए गुलदार को पकड़ना चुनौती साबित हो रहा है। जंगलों की खाक छान रही टीम को गुलदार की कोई मूवमेंट नहीं मिल रही और न ही गुलदार ट्रेप कैमरों में ही कैद हो पाया है। जबकि गुलदार आबादी में पहुंचकर लोगों को घायल कर रहा है। वहीं विभाग ने बीते दिनों गुलदार के हमले से मारे गए दो लोगों के परिजनों को 6लाख का मुआवजा बांटा।

शनिवार को विभागीय टीम के साथ शूटर सैय्यद विन हादी ने चंडाक क्षेत्र का भम्रण किया। बीते रोज महिला पर हमला करने वाली जगह पर भी टीम ने पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें गुलदार को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली। वन विभाग के एसडीओ नवीन पंत ने बताया कि विभाग लगातार क्षेत्र में गश्त कर आदमखोर गुलदार की पहचान करने की कोशिश कर रही है। कहा आदमखोर गुलदार को पहचानना ही सबसे बड़ा कार्य है। कहा एक बार आदमखोर गुलदार की पहचान हो जाएगी तो उसे पकड़ना आसान हो जाएगा। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से सतर्क रहकर सभी से समूह में आवाजाही करने को कहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें