ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़मुनस्यारी घूमने आए बंगाली पर्यटक की हार्ट अटैक से मौत

मुनस्यारी घूमने आए बंगाली पर्यटक की हार्ट अटैक से मौत

मुनस्यारी घूमने आए बंगाली पर्यटक की हार्ट अटैक से मौत हो गई। परिजनों के अस्पताल पहुंचाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एक माह में हार्ट अटैक से पर्यटकों की मौत की यह दूसरी घटना है। पर्यटकों...

मुनस्यारी घूमने आए बंगाली पर्यटक की हार्ट अटैक से मौत
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Sat, 19 Oct 2019 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

मुनस्यारी घूमने आए बंगाली पर्यटक की हार्ट अटैक से मौत हो गई। परिजनों के अस्पताल पहुंचाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एक माह में हार्ट अटैक से पर्यटकों की मौत की यह दूसरी घटना है। पर्यटकों की मौत के बाद मुनस्यारी में दिल के डॉक्टर की तैनाती की मांग उठने लगी है। बंगाली पर्यटकों का एक दल घूमने के लिए शुक्रवार को मुनस्यारी पहुंचा। यह दल वहीं के एक होटल में रुका था। इसी दल के एक सदस्य 70वर्षीय अजीत कुमार विश्वास को रात अचानक दिल का दौरा पड़ गया। परिजनों और साथियों ने उन्हें उपचार के लिए पीएचसी पहुंचाया। लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक डॉ. मनोज कुंवर ने कहा अजीत की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो गई थी। मृतक की पुत्री मौली दत्ता ने कहा उनके पिता दिल के मरीज थे। जो इस बीमारी की दवा लेते थे। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। एक माह में हार्ट अटैक से पर्यटकों की मौत की यह दूसरी घटना है। वर्ष 2018में भी दो पर्यटकों की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। इसके अलावा इसी साल 6और 2019में 3पर्यटकों का रक्तचाप बढ़ने से उन्हें हायर सेंटर रेफर करना पड़ा था।

पर्यटक की मौत के बाद दिल के डॉक्टर की तैनाती की मांग उठी

मुनस्यारी। दो दिन पूर्व हार्ट अटैक से पर्यटक की मौत के बाद मुनस्यारी पीएचसी में दिल के डॉक्टर की तैनाती की मांग उठने लगी है। व्यापार संध अध्यक्ष राजेंद्र सिंह पांगती ने कहा मुनस्यारी की ऊंचाई 2250मीटर है। अधिक ऊंचाई होने के कारण यहां ऑक्सीजन की कमी रहती है। जिससे दिल की बीमारी से ग्रसित पर्यटकों के लिए खतरा अधिक बढ़ जाता है। कहा मुनस्यारी पीएससी में हार्ट स्पेशलिस्ट न होने के कारण ऐसे मरीजों को रेफर करना मजबूरी है। उन्होंने कहा पर्यटकों और स्थानीय लोगों की परेशानियों को देखते हुए यहां हार्ट स्पेशलिस्ट की नियुक्ति आवश्यक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें