ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़पिथौरागढ़ में उत्साह से मनाया गया 64वां स्थापना दिवस

पिथौरागढ़ में उत्साह से मनाया गया 64वां स्थापना दिवस

सीमांत में जिला स्थापना दिवस उत्साह से मनाया गया। कहीं लोगों ने केक काटकर अपनी खुशी जताई तो वहीं कुछ लोगों ने जनपद के जन्मदिन पर रक्त का दान...

पिथौरागढ़ में उत्साह से मनाया गया 64वां स्थापना दिवस
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Sat, 24 Feb 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सीमांत में जिला स्थापना दिवस उत्साह से मनाया गया। कहीं लोगों ने केक काटकर अपनी खुशी जताई तो वहीं कुछ लोगों ने जनपद के जन्मदिन पर रक्त का दान किया। एलएसएम कैंपस में आयोजित अनुभवोत्सव कार्यक्रम में विधायक, पूर्व विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों और इतिहासकारों ने सीमांत से जुड़ी पुरानी यादों को छात्र-छात्राओं के साथ साझा किया।
शनिवार को नगर के एलएसएम कैंपस में अनुभवोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक मयूख महर ने दीप जलाकर किया। इस दौरान विधायक महर सहित भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी, पूर्व विधायक काशी सिंह ऐरी, डॉ. अशोक पंत, शिक्षक व लेखक महेश पुनेठा आदि ने जनपद से जुड़े अपने अनुभव, पुरानी यादों को छात्र-छात्राओं के साथ साझा किया। साथ ही यहां के इतिहास के बारे में उन्हें बताया। इतिहासकार डॉ. दीप चौधरी, पद्मा दत्त पंत ने भी छात्र-छात्राओं को संबोधित किया। अयोध्या में राम मंदिर स्थापना पर हुड़के से प्रस्तुति देने वाले कलाकार महेश राम ने भी अपनी प्रस्तुति से कार्यक्रम में चार चांद लगाए। कैंपस की संगीत विभाग की छात्राओं के साथ ही थल की सांस्कृतिक टीम ने भी रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। बाद में कच्चाहारी बाबा, भीम राम, भाव राग ताल अकादमी, महेश राम को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

छात्रसंघ ने 22 यूनिटर रक्त का दान किया

पिथौरागढ़।जिला स्थापना दिवस पर छात्रसंघ ने रक्दान किया। छात्रसंघ अध्यक्ष कपिल चंद के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने 22 यूनिट रक्त का दान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि रक्तदान सभी को करना चाहिए। यह एक महादान है। छात्र महासंघ के उपाध्यक्ष मोहित पाण्डेय ने कहा कि अब लोग जागरूक हो रहे हैं। बढ़-चढ़कर रक्तदान में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। पहले लोगों के बीच रक्तदान को लेकर तरह की भ्रांतियां थी। लोग सोंचते थे कि रक्तदान करने से कमजोरी होती है, लेकिन अब ऐसा नहीं है। यहां ब्लड बैंक प्रभारी डॉ.नरेंद्र शर्मा, राजेंद्र प्रसाद टम्टा, प्रो. भारती रौतेला, भूपेंद्र चलाल, नितीश उपरारी, दीपक खनका, इंदर बथ्याल, देवी भट्ट, पीयूष पंत, अभिषेक भंडारी, चंद्र मोहन जिमिवाल, मानसी सिरखाल, राजा बिष्ट, दीपक पंत, भरत सिंह, किशन कुमार, कविता सहित अन्य छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

------

जिला स्थापना दिवस पर केक काटा

पिथौरागढ़। नगर में खेल प्रेमियों ने जिला स्थापना दिवस पर केक काटा। शनिवार को देवसिंह मैदान में पूर्व दर्जा मंत्री महेंद्र लुंठी व निवर्तमान पालिकाध्यक्ष राजेन्द्र रावत के नेतृत्व में युवाओं ने केक काटकर खुशी जताई। इस दौरान उन्होंने एक-दूसरे को बधाई देते हुए कहा कि जिला बनने के बाद सीमांत क्षेत्र में विकास की बयार बही है। अभी भी कुछ क्षेत्रों में विकास की जरूरत है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें