ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पिथौरागढ़गंगोलीहाट में सड़क निर्माण की मांग पर बैठे ग्रामीणों के क्रमिक अनशन को 105 दिन

गंगोलीहाट में सड़क निर्माण की मांग पर बैठे ग्रामीणों के क्रमिक अनशन को 105 दिन

प्रदेश में इन दिनों शतक शब्द खासा चर्चा में है। पेट्रोल के मूल्य में निरंतर हो रही वृद्धि के बाद राज्य भर के कई शहरों में पेट्रोल सेंचुरी लगा चुका...

गंगोलीहाट में सड़क निर्माण की मांग पर बैठे ग्रामीणों के क्रमिक अनशन को 105 दिन
हिन्दुस्तान टीम,पिथौरागढ़Sun, 24 Oct 2021 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश में इन दिनों शतक शब्द खासा चर्चा में है। पेट्रोल के मूल्य में निरंतर हो रही वृद्धि के बाद राज्य भर के कई शहरों में पेट्रोल सेंचुरी लगा चुका है। वहीं सीमांत जनपद में पेट्रोल के साथ ही सड़क निर्माण की मांग कर रहे ग्रामीणों के आंदोलन ने भी शतक लगाया है। गंगोलीहाट में धरने में बैठे ग्रामीणों के आंदोलन का आज 105वां दिन है। हैरानी की बात है कि इतना समय होने के बावजूद भी न तो प्रशासन ही ग्रामीणों की सुध ले रहा है और न कोई जनप्रतिनिधि। आक्रोशित ग्रामीण जनप्रतिनिधियों के पास अपनी समस्या लेकर पहुंच रहे हैं तो जनप्रतिनिधि आंदोलनकारियों के लिए अपने घर के दरवाजे बंद कर देते हैं।

गंगोलीहाट में मड़कनाली-सुरखालपाठक बारह किमी सड़क के लिए ग्रामीण बीते 12 जुलाई से क्रमिक अनशन में बैठे हैं। रविवार को ग्रामीणों के आंदोलन को 105 दिन हो गए हैं। लेकिन इसके बावजूद सड़क जैसी जरूरी मांग के लिए धरने में बैठे ग्रामीणों को राहत नहीं मिली है। आंदोलन के दौरान महज एक बार विधायक मीना गंगोला और एडीएम फिंचाराम चौहान धरना स्थल पहुंचे। लेकिन आश्वासन के अलावा ग्रामीणों को कुछ नहीं मिला। रोजाना ग्रामीण धरनास्थल पहुंचकर आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सड़क जैसी मूलभूत सुविधा के लिए न तो प्रशासन ही कोई सकारात्मक पहल कर रहा है और न ही जनप्रतिनिधि। आंदोलनकारी भी इस दफा छोड़ने वाले नहीं है। संघर्ष समिति के अध्यक्ष ललित सिंह का कहना है जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती, वे भी पीछे नहीं हटेंगे। फिर चाहे आंदोलन 200 दिन तक ही क्यों न करना पड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें