ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीमतदाता शपथ का आयोजन 2 अक्टूबर को

मतदाता शपथ का आयोजन 2 अक्टूबर को

विधानसभा चुनाव में स्वीप कार्यक्रम के तहत जनजागरूकता के लिए 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर मतदाता शपथ दिलाई जाएगी। भारत निर्वाचन आयोग के...

मतदाता शपथ का आयोजन 2 अक्टूबर को
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीSat, 25 Sep 2021 01:40 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव में स्वीप कार्यक्रम के तहत जनजागरूकता के लिए 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर मतदाता शपथ दिलाई जाएगी। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विधान सभा निर्वाचक नामावलियों के शुद्धिकरण व सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा, निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता सूची में पंजीकरण करवाने के लिए जन जागरूकता हेतु विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी पौड़ी डा. विजय कुमार जोगदंडे ने आयोग से प्राप्त दिशा-निर्देशों के 2 अक्टूबर को मतदाता शपथ लिए जाने को लेकर सभी विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिले के सभी कार्यालाध्यक्ष व नोडल ऑफिसर स्वीप को निर्देशित किया कि स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता सूची में पंजीकरण को बढ़ावा देने हेतु गांधी जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले झंडारोहण कार्यक्रम में मतदाता शपथ दिलवाने को कहा। वहीं जिले के सभी निर्वाचक, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर आयोजित होने वाले झण्डारोहण कार्यक्रम में हर मतदेय स्थलों पर बीएलओ के माध्यम से मतदाता शपथ मतदाताओं को दिलवाने को कहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें